फॉलो करें

भूपेन बोरा को अब कूदने से कोई फायदा नहीं: डॉ. सरमा

39 Views

डिफू (असम), 21 अप्रैल। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा को अब अधिक कूदकर कोई फायदा नहीं होगा, क्योंकि वोटरों का मत ईवीएम मशीन में कैद हो चुका है। मुख्यमंत्री रविवार को कार्बी आंगलोंग जिले के बोकाजान, हावराघाट और बैठालांग्सू में तीन-तीन चुनावी सभाओं में भाग लिया।

ज्ञात हो कि दूसरे चरण में डिफू लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के साथ-साथ कार्बी आंगलोंग और डिमा हसाओ के विकास की गति तभी तेज होगी, जब नरेन्द्र मोदी को दिल्ली में फिर से प्रधानमंत्री बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शांति के माहौल के कारण ही इस बार कार्बी आंगलोंग जिले में मैट्रिक में 80 फीसदी छात्र पास हुए हैं।

उन्होंने कहा कि छात्रों को मुफ्त कॉलेज में प्रवेश मिलेगा और छात्राओं को 10 हजार रुपये देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि वह लोगों को मुफ्त चावल देते रहेंगे और साथ ही कम कीमत पर गैस सिलेंडर देंगे और घर बनवाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमने एक लाख युवाओं को नौकरी दी है। हम फिर से 50 हजार और नौकरी देंगे। अब दिल्ली, दिसपुर और कार्बी आंगलोंग में ट्रिपल इंजन की सरकार में होने का फायदा होगा। उन्होंने लखपति बाईदेव और महिलाओं को अरुणोदय योजना देने का भी वादा किया।

उन्होंने कहा कि बोकाजान से कांग्रेस के पूर्व विधायक लांगडुंग इंग्ती कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बिरेनसिंह इंगती के बेटे हैं, लेकिन उन्होंने देखा कि कांग्रेस में कोई भविष्य नहीं है, इसलिए भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि वर्तमान चुनाव में कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि डिफू निर्वाचन क्षेत्र में कोई विपक्ष नहीं है। उन्होंने कहा कि पहाड़ों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार हुआ है । यही कारण है कि इस बार मैट्रिक में 80 फीसदी छात्र पास हुए। पहाड़ के कई बच्चों को इस बार मजिस्ट्रेट का पद मिला, क्योंकि यहां के लिए 7 फ़ीसदी आरक्षण की व्यवस्था की गई है। इसलिए फिर से 50 हजार नौकरियां देंगे। उन्होंने सभी से आवेदन करने को कहा।

भूपेन बोरा द्वारा गौरव गोगोई के जीतने पर मुख्यमंत्री डॉ. सरमा के इस्तीफा की मांग संबंधी सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ज्यादा बोल कर कोई फायदा नहीं है। ईवीएम में सब कुछ कैद हो चुका है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा दूसरे चरण के चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल