फॉलो करें

मंडला के मोहगांव के बसनिया बांध का सर्वे करने गई टीम को बनाया बंधक, जानिए यह है पूरा मामला

204 Views
MP News: मंडला के मोहगांव के बसनिया बांध का सर्वे करने गई टीम को बनाया बंधक, जानिए यह है पूरा मामला
मंडला के मोहगांव के बसनिया बांध का सर्वे करने गई टीम को बनाया बंधक, जानिए यह है पूरा मामला

मंडला. एमपी के मंडला जिले के मोहगांव के बसनिया बांध का सर्वे करने गई टीम को शुक्रवार को बिलगढ़ा के ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. ग्रामीणों ने दोपहर करीब एक बजे अनजान लोगों को मशीन लेकर सर्वे करते देखा. इसके बाद गांव के महिला-पुरुष इकठे हो गए और आदेश की प्रति दिखाने को कहा.

सर्वे दल ने ठोस जवाब नहीं दिया तो दो कर्मचारियों को पकड़कर गांव ले आए. जानकारी मिलते ही आसपास के बांध से प्रभावित गांव औढारी, चिमका टोला, दुपट्टा, रमपुरी, धनगांव के लोग इकठे हो गए. हालांकि नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण मंडला के प्रभारी के लिखित आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने दोनों कर्मचारियों को छोड़ दिया.

यह है पूरा मामला

सर्वे दल के सदस्य आनंद वर्मा ने बताया कि हैदराबाद की एएसआरसी कंपनी यहां बांध निर्माण के लिए सर्वे करा रही है. ग्रामीणों का कहना है कि बिना ग्रामसभा की अनुमति के सर्वे कराया जा रहा है. उन्होंने तत्काल सर्वे रोकने की मांग की है.

दोपहर करीब तीन बजे नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण मंडला के प्रभारी मूलचंद मरावी व मोहगांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. मरावी ने लिखित में आश्वासन दिया कि सर्वे टीम ग्रामसभा की बिना अनुमति के गांव में प्रवेश नहीं करेगी. इसके बाद ग्रामीणों ने सर्वे टीम को छोड़ दिया. सर्वे दल ने इस घटना की लिखित शिकायत कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से की है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल