फॉलो करें

मंत्री जयंत मल्ल बरुआ   ने किया लखीपुर सह -जिला कार्यालय का उद्घाटन।

23 Views
 बराक और ब्रम्हपुत्र दोनों घाटीओं में सम विकास की तेज रफ्तार, मंत्री जयंत मल्ल बरुआ।। 
 चंद्रशेखर ग्वाला लखीपुर  5 अक्टूबर  :—-  असम सरकार द्वारा राज्य का 39 महकुमाओं को सह -जिला के रूप में उन्नति करण किया जा रहा है।जिसमें बराक घाटी में तीन सह-जिला का उद्घाटन किया गया।इसी क्रम में,आज लखीपुर विधानसभा क्षेत्र का फुलेरतल स्थित सद्भावना भवन में,असम सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता, पर्यटन एवं संरक्षक तथा कछाड़ जिले का अभिभावक मंत्री,जयंत मल्ल बरुआ ने लखीपुर सह-जिला कार्यालय का उद्घाटन किया।  मंत्री ने पहले फिता काटकर कार्यालय भवन का उद्घाटन किया तत्पश्चात उन्होंने प्रदीप प्रज्वलित कर शिला पट्टिका का अनावरण किया।
लखीपुर एस डी ओ कार्यालय भवन निर्माणाधीन होने के कारण, क्षेत्र का फुलेरतल स्थित सद्भावना भवन में अस्थाई रूप से सह-जिला कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मंत्री सहित सभी अतिथियों ने वृक्षारोपण भी किया।आज के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि कछाड़ जिला का अभिभावक मंत्री जयंत मल्ल बरुआ एवं विशिष्ट अतिथि सिलचर का सांसद परिमल शुक्लवैद्य, विधायक गण मिहिर कांति सोम, दीपायन चक्रवर्ती, कौशिक राय, प्राक्तन विधायक किशोर नाथ,दिलीप पाल, भाजपा राज्य कमेटी के सचिव कनाद पुरकायस्थ, कछाड़ जिला पुलिस अधीक्षक नुमाल महता, मणिपुरी विकास परिषद की अध्यक्षा रीणा सिंह, चाय जनगोष्ठी अध्यक्ष  संजय कुमार ठाकुर, लखीपुर नगरपालिका अध्यक्ष मृनाल कांति दास,कछाड़ जिले के जिला आयुक्त मृदुल यादव, नवनियुक्त लखीपुर सह -जिला आयुक्त ध्रुबज्योति पाठक,उपस्थित रहे। कछाड़ जिला आयुक्त मृदुल यादव ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि इस सम -जिला कार्यालय में पन्द्रह विभागों का काम किया जाएगा। मुख्य अतिथि तथा मंत्री जयंत मल्ल बरुआ ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज की सरकार जनता और प्रसाशन के बीच दुरीयां मिटाकर उनमें नजदीकी का अवसर प्रदान करना ही प्रधान लक्ष्य है।मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा के दूरदर्शी नेतृत्व में, राज्य सरकार समान विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। जयंत मल्ल बरुआ ने कहा, “सरकार बराक और ब्रह्मपुत्र दोनों घाटियों के लिए समान विकास सुनिश्चित करने पर बद्धपरिकर है।
सह-जिला के रूप में लखीपुर का उद्घाटन उस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।इस लंबे समय से संजोए गए सपने को साकार करने में लखीपुर विधायक कौशिक राय की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया। “विधायक कौशिक राय के अथक प्रयासों से सह-जिला का दर्जा हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।असम सरकार का मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के नेतृत्व में आज राज्य के हर जिला, चाय बगान, गांव का समान विकास की तेज गति से जारी है। क्षेत्र का विधायक कौशिक राय ने अपने सम्बोधन में लखीपुर क्षेत्र का सामग्रिक विकास के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा आज लखीपुर के लोगों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। सह-जिला का दर्जा विकास के एक नए युग की शुरुआत करेगा और प्रगति के अवसर पैदा करेगा। मंत्री जयंत मल्ल बरुआ और मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा को उनके निरंतर समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद ज्ञापन किया।सांसद परिमल शुक्लवैद्य ने अपने वक्तव्य में कहा कि असम सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस प्रयास में कछाड़ जिले का लखीपुर महकुमा को सह-जिला में उन्नति करण का मतलब अब बारी बारी से कछाड़ जिले का सभी समष्टिओं को सह-जिला में रुपांतरण किया जाएगा। उन्होंने लखीपुर विधानसभा क्षेत्र को जिले का लक्ष्मी स्वरूपा विधानसभा क्षेत्र बताया। अंत नवनियुक्त लखीपुर सह -जिला आयुक्त ध्रुबज्योति पाठक ने उपस्थित सभी का धन्यवाद किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल