फॉलो करें

मणिपुर भाजपा ने की असम राइफल्स को बदलने की मांग

197 Views

इंफाल, 09 अगस्त (हि.स.)। मणिपुर की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई ने अपने पांच सूत्री ज्ञापन में कहा कि राज्य में शांति बनाए रखने में मौजूदा जातीय अशांति के संबंध में असम राइफल्स की भूमिका काफी आलोचना और सार्वजनिक आक्रोश के घेरे में रही है।
भाजपा की मणिपुर प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक ज्ञापन सौंपकर आम जनता के हित में मणिपुर से स्थायी रूप से असम राइफल्स को किसी अन्य अर्धसैनिक बलों से बदलने की मांग की।
मणिपुर भाजपा ने अपने पांच सूत्री ज्ञापन में कहा है कि राज्य में शांति बनाए रखने में मौजूदा जातीय अशांति के संबंध में असम राइफल्स की भूमिका काफी आलोचनात्मक और सार्वजनिक आक्रोश के घेरे में रही है।
इसमें असम राइफल्स पर राज्य में शांति बहाल करने में तटस्थता बनाए रखने में विफल रहने का आरोप लगाया गया है। इसमें कहा गया है कि इस बेहद नाजुक और संवेदनशील स्थिति में पक्षपात की भूमिका निभाने के लिए असम राइफल्स पर जनता का गुस्सा और विरोध मंगलवार को भी देखा गया।
इसमें कहा गया है कि हाल ही में चार अगस्त को क्वाटा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना, जिसमें कुकी आतंकवादियों ने सोते समय तीन नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी थी, इसका एक ज्वलंत उदाहरण है। इसमें कहा गया है कि हत्यारों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू करने वाले राज्य बल को असम राइफल्स ने कथित तौर पर सड़क पर रोक दिया।
यह पहला मामला नहीं है। कई मामलों में असम राइफल्स के जवानों ने इसी तरह की कार्रवाई की है।
ज्ञापन में कहा गया है कि असम राइफल्स पर जनता ने केवल एकतरफा पक्ष लेकर और समर्थन करके स्थिति से निपटने में पक्षपातपूर्ण भूमिका निभाने का आरोप लगाया है। भाजपा ने असम राइफल्स को मणिपुर से स्थायी रूप से किसी अन्य अर्धसैनिक बलों के साथ बदलने की अपनी मांग को दोहराया और राज्य में चल रही अशांति का जल्द से जल्द एक सौहार्दपूर्ण समाधान लाने की अपील की है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल