फॉलो करें

मारवाड़ी युवा मंच शिलचर, शिलचर समृद्धि, शिलचर उदय शाखा का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

27 Views
सिलचर, मारवाड़ी युवा मंच सिलचर,सिलचर समृद्धि,सिलचर उदय शाखा का शपथ विधि समारोह एवं अध्यक्षीय पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन सागारिका रीजेंसी मैं किया गया। सभा की अध्यक्षता मारवाड़ी युवा मंच सिलचर के अध्यक्ष ललित बोथरा ने की।मुख्य अतिथि के रूप मैं अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी युवा के मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जोन1 हिमशिखर  खंडेलिया  मौजूद थे।सभा का संचालन विवेक जैन,और विशाल जैन ने किया। सर्वप्रथम मंच पर आसान ग्रहण किया सिलचर समृद्धि शाखा की  निवर्तमान अध्यक्षा अंजनी सरवागी,उसके बाद सिलचर उदय शाखा से  निवर्तमान अध्यक्ष नमन जैन, पूर्व मंडलीय उपाध्यक्ष प्रमोद  शर्मा, मंडल  के सहायक मंत्री हेमंत  विनायकिया, मंडल i के उपाध्यक्ष मनीष कुंभट, नेशनल संयोजक राज  चौधरी, और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जोन 1 के हिमशिखर  खंडेलिया ने ।उसके बाद दीप प्रज्वलन और गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। सभी मंचासिन सम्मानित व्यक्तियों ने अपना अपना संबोधन दिया। तत्पश्चात शपथ विधि की शुरुआत हुई उसमे सबसे पहले तीनो शाखाओं के अध्यक्ष मनोज सोनावत, सोनिया बागड़ा, और प्रतीक सांड को हिमशिखर  खंडेलिया ने शपथ दिलाई। उसके बाद तीनो शाखाओं के सचिव ,कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष ,संयुक्त सचिव और कार्यकारिणी सदस्यों का शपथ पाठ करवाया गया।
अध्यक्षीय पुरस्कार वितरण कार्यक्रम मैं उदय शाखा ने अपने सदस्यों को उनके अच्छे कार्य के लिए सम्मानित किया। तत्पश्चात समृद्धि शाखा द्वारा अपने सदस्यों को उनके अच्छे कार्य के लिए सम्मानित किया गया। और उसके बाद मारवाड़ी युवा मंच सिलचर शाखा द्वारा अपने सदस्यों को उनके अच्छे कार्यों के लिए एवं मारवाड़ी सम्माज की कुछ संस्थाओं एवं मारवाड़ी सम्माज के कुछ सदस्यों को उनके नेक कार्य एवं पहचान के लिए सम्मानित किया गया। मारवाड़ी युवा मंच ने योगा के लिए ऋषभ नाहटा,राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्य के लिए आदर्श भक्त मंडल, गो सेवा के नेक कार्य के लिए गौशाला ट्रस्ट,खेलकूद आयोजन के लिए मारवाड़ी एकता मंच और फ्रेंड्स ग्रुप,हनुमान चालीसा और ओम नम शिवाय के सफल संचालन हेतु माहेश्वरी सभा,राजस्थानी संस्कृति जागरूकता के लिए सुशीला देवी सोनावत, ज्ञान शाला के सफल संचालन हेतु तेरापंथ सभा की ज्ञान शाला की आयोजित कमेटी को,समता संस्कार पाठशाला के सफल संचालन हेतु साधुमार्गी जैन संघ की आयोजक कमेटी को,और होली उत्सव मंच को सम्मानित किया गया।
सभा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया मंच पर विराजित सभी का फूलाम गमछा पहना कर स्वागत किया गया हिमशिखर  खंडेलिया का सम्मान मारवाड़ी समाज के वरिष्ठ पधाधिकारी  महावीर  जैन ने और राज  चौधरी का सम्मान  वरिष्ठ पधाधिकारी बुधमल  बेद ने किया। समृद्धि शाखा  की पूर्व अध्यक्षा मधु पारख ने प्रमोद  शर्मा को अपने कार्यकाल के तहत मंच गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। सिलचर शाखा द्वारा ये पुरस्कार रोहित भाटी को दिया गया । आज रोहित भाटी हम सब के बीच नही है लेकिन मारवाड़ी युवा मंच  सिलचर के सदस्यों के दिलो में आज भी मौजूद है ऐसा ललित  बोथरा ने बताया। सभी नवनिर्वाचित अध्यक्षों ने अपना संबोधन सभी के समक्ष रखा और अपने अपने विजन बताए। अंत मैं मुख्य अतिथि ने अपना संबोधन रखा। तथा नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने राष्ट्र गान के साथ सभा समाप्ति की घोषणा की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल