फॉलो करें

मिजोरम में अमिजो व्यापारियों के उत्पीड़न के खिलाफ शिलचर में धरना प्रदर्शन

95 Views
3 जून शिलचर : बराक वैली एक्य मंच मिजोरम में अमिजो व्यापारियों के उत्पीड़न के विरोध में इकट्ठा हुआ। गुरुवार को शिलचर सोनाई रोड पर मिजोरम सर्किट हाउस के सामने एक्यमंच ने उत्पीड़न खत्म करने की मांग को लेकर धरना दिया। धरने के बाद सर्किट हाउस में तैनात मिजोरम के संपर्क अधिकारी के माध्यम से मिजोरम के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया.
इस दिन का सांकेतिक धरना १ घंटे तक चला। धरने के दौरान पूर्व विधायक अताउर्रहमान माझरभूंइया ने कहा कि मिजोरम में हर साल होने वाले अमिजो व्यापारियों के उत्पीड़न का स्थायी समाधान जरूरी है. उन्होंने कहा कि वे मिजोरम के यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) या ऐसे अन्य संगठनों के साथ चर्चा में रुचि रखते हैं। अताउर ने हालांकि यह भी कहा कि बातचीत की पेशकश का मतलब यह नहीं है कि एक्यमंच डरा हुआ है। मंच के सदस्य कायर नहीं होते। जरूरत पड़ी तो आंदोलन किसे कहते हैं, दिखाया जाएगा।
मंच के एक अन्य पदाधिकारी संजीव रॉय ने कहा कि हर साल YMA या MZP जैसे कुछ संगठन मिजोरम में भाई कर्फ्यू जारी करते हैं और अमिज़ो को परेशान करते हैं। यह उनके लिए एक वार्षिक वसंत उत्सव बन गया है। इन्हें रोकना जरूरी है। उन्होंने वाईएमए और एमजेडपी जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की।
साधन पुरकायस्थ भी उसी लहजे में बोले। उन्होंने कहा कि मिजोरम में वर्षों से अमिजो के उत्पीड़न को रोकना जरूरी है। इसे जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। धरने में निरंजन दत्ता, अतनु भट्टाचार्य, कल्पर्णब गुप्ता, लक्षिकांत सिंह, स्वर्णाली चौधरी, हिलोल भट्टाचार्य, मिलन उद्दीन लश्कर, अब्दुल हाइ लश्कर और दिलीप कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल