फॉलो करें

मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने असम सांस्कृतिक महासंग्राम के थीम गीत, लोगो का अनावरण किया सांस्कृतिक महासंग्राम राज्य के युवाओं की अंतर्निहित क्षमताओं को प्रदर्शित करने का मंच बनेगा: मुख्यमंत्री

47 Views
गुवाहाटी, 10 अक्टूबर (हि.स.)। राज्य भर में मौजूद प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए, असम सरकार असम सांस्कृतिक महासंग्राम का आयोजन कर रही है, क्योंकि मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने आज लोगो, थीम गीत, स्मृति चिन्ह, जिंगल, प्रमाण पत्र और निर्णायकों का अनावरण किया। आज यहां जनता भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में महासंग्राम के लिए किट प्रदान की गई।
ज्ञात हो कि सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा आयोजित होने वाला सांस्कृतिक महासंग्राम 25 अक्टूबर, 2023 से प्रारम्भ होकर 7 फरवरी, 2024 तक चलेगा। प्रतियोगिताएं तीन श्रेणियों में आयोजित की जायेंगी। ग्रुप ए में 12 से 18 साल के प्रतिभागी शामिल होंगे, ग्रुप बी में 19 से 24 साल के प्रतिभागी होंगे और ग्रुप सी में 25 से 35 साल के प्रतिभागी होंगे। प्रतिभागी गांव पंचायत, वार्ड, वीसीडीसी, एमएसी में असम के ज्योति संगीत, बिष्णु राभा संगीत, भूपेन्द्र संगीत, रवीन्द्र संगीत, बिहू नृत्य (समूह), लोक नृत्य (समूह) प्रस्तुत करेंगे। स्तर। इन स्तरों से प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसी तरह एलएसी स्तर पर विजेता जिला स्तर पर प्रतिस्पर्धा करेंगे और ग्रैंड फिनाले गुवाहाटी में आयोजित किया जाएगा जहां जिले के सभी विजेता राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। विजेताओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। एलएसी स्तर से स्मृति चिह्न एवं नकद पुरस्कार भी दिये जायेंगे।
इस अवसर पर बोलते हुए, मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के सभी वर्गों के लोगों के विकास में तेजी लाने के लिए एक सांस्कृतिक सशक्तिकरण कथा बनाने और बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। यह असम सांस्कृतिक महासंग्राम युवाओं की अंतर्निहित प्रतिभा को उजागर करने और उनके समग्र व्यक्तित्व विकास को गति देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि महासंग्राम युवाओं की अंतर्निहित क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक संभावित मंच बन जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि महासंग्राम में राज्य भर से लगभग तीन हजार स्थानों पर लगभग 10 लाख प्रतिभागी भाग लेंगे. राज्य सरकार ने रुपये निर्धारित किये हैं। आयोजन के लिए 36 करोड़ रु. निर्धारित हैं। उन्होंने साथ ही आयोजकों से कार्यक्रम के लिए किसी से कोई चंदा न मांगने को कहा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक विधायक अपने स्थानीय क्षेत्र विकास निधि का 10 प्रतिशत भी महासंग्राम के लिए उपयोग कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने सभी से आयोजन के सफल आयोजन के लिए सहयोग देने का भी आह्वान किया क्योंकि इसमें राज्य भर की कई प्रतिभाओं को सामने लाने की क्षमता है जो आगे बढ़ सकती हैं और राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकती हैं।
इस अवसर पर सांस्कृतिक मामलों के मंत्री बिमल बोरा, पीएचई मंत्री जयंत मल्लबारुवा, हथकरघा और कपड़ा मंत्री यूजी ब्रह्म, राजस्व मंत्री जोगेन महन, सांसद और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव पबित्र मार्घेरिटा, मुख्य सचिव पबन कुमार बोरठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल