फॉलो करें

मेघालय में भूस्खलन से सड़क मार्ग बंद, तमाम यात्री फंसे

120 Views

शिलांग, 19 जून (हि.स.)। भारी बारिश के चलते मेघालय मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के सोनापुर में हुए इस भूस्खलन फिर से हुआ है। भूस्खलन से असम के बदरपुर-सिलचर-शिलांग-गुवाहाटी राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार की सुबह से ही बंद था। पूर्वोत्तर भारत के दूसरे सबसे व्यस्त राजमार्ग के रूप में जानी जाने वाली इस सड़क को बंद होने के कारण कारण भीषण ट्रैफिक जाम हो गया है।

इस भूस्खलन के कारण कई यात्री और एंबुलेंस भी फंसी हुई हैं। सुनसान पहाड़ी सड़क पर फंसे यात्रियों को पीने के पानी और भोजन के लिए जूझना पड़ रहा है। यहां तक कि 5 रुपये के बिस्कुट का पैकेट भी 20 रुपये में खरीदना पड़ रहा है और 10 रुपये की पानी की बोतल 20 रुपये में बेची जा रही है। इस सड़क के बंद होने से बराक घाटी में आवश्यक वस्तुओं के दाम दोगुने हो गए हैं। फंसे हुए लोगों ने असम सरकार से बराक घाटी के लिए जल्द से जल्द एक वैकल्पिक मार्ग खोलने का आग्रह किया है।

वहीं, पूर्वी जयंतिया हिल्स जिला प्रशासन ने मेघालय में आने वाले यात्रियों से जरूरी न होने पर यात्रा से बचने का आग्रह पहले ही किया गया था। प्रशासन ने कहा था कि आवश्यक होने पर अगर यात्रा करनी पड़े तो अपने साथ खाद्य वस्तुएं और पानी की व्यवस्था करके चलें।
पिछले पांच दिनों से सोनापुर में लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते असम के बराक घाटी के तीन जिलों के साथ त्रिपुरा, मणिपुर और मिजोरम की आवाजाही एक तरह से पूरी तरह से बंद है। स्थानीय जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से आवश्यक कदम उठाने में सहयोग का आह्वान किया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल