फॉलो करें

मेघालय : वर्षाजनित घटनाओं में अब तक नौ की मौत

100 Views

शिलांग, 19 जून (हि.स.)। मेघालय के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन जनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या नौ हो गई है। राज्य के 130 गांवों में 3,590 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के कार्यकारी निदेशक मात्सिवदोर वार नोंगब्री ने एक बयान में बताया कि अब तक बारिश और बाढ से 350 घरों को नुकसान पहुंचा है, जबकि 20 जानवरों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 11 जून को नोंगपोह में एक पुलिया में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। सप्ताह की शुरुआत में मावसिनराम इलाके में एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस दुर्घटनाग्रस्त वाहन के यात्रियों में से एक लापता है। हालांकि पीड़ित को मृत मान लिया गया है, लेकिन शव को अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है।
शनिवार को नोंगस्टोइन में मिट्टी के धंसने से मलबे में दबने से दो नाबालिग भाई-बहनों की मौत हो गई थी, जबकि उसी जिले में एक मछुआरा बह गया था, जिससे मरने वालों की संख्या नौ हो गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य में 11 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को भी नुकसान होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

इसी बीच पूर्वी जयंतिया हिल्स में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सोनापीर्डी में राजमार्ग को साफ करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से मदद मांगी है, जहां लगातार कीचड़ होने से यातायात ठप हो गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल