फॉलो करें

‘यह सच दुनिया के सामने आना चाहिए’, ICC ट्रॉफी ना जीत पाने के लिए Gautam Gambhir ने फैंस को ही ठहराया जिम्मेदार

54 Views

नई दिल्ली,  Gautam Gambhir Angry on Fans WTC Final 2023। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत हासिल करने का सपना एकबार फिर अधूरा रह गया।कोई इस शर्मनाक हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी मान रहा है, तो कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने गेंदबाजों पर हार का ठीकरा फोड़ा है। हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दस साल से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाने का कसूरवार फैन्स को बताया है।

गंभीर ने फैन्स को क्यों ठहराया जिम्मेदार?

गौतम गंभीर ने एक चैनल के शो पर बातचीत करते हुए कहा, “मुझे लगता है यह बात बहुत लोग नहीं बोलेंगे, लेकिन यह सच्चाई है और दुनिया के सामने आनी चाहिए। हमारा देश टीम ऑब्सेस्सेड देश नहीं है, बल्कि व्यक्तिगत ऑब्सेस्सेड देश है। हम एक खिलाड़ी को टीम से बड़ा मानते हैं। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बाकी देशों में टीम बड़ी है, एक खिलाड़ी नहीं। यही वजह है कि हम लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं, क्योंकि हम टीम से ज्यादा एक खिलाड़ी से ऑब्सेस्सेड रहते हैं।”

टीम इंडिया ने गंवाया चौथा फाइनल

भारतीय टीम ने पिछले 10 साल में यह चौथा फाइनल मुकाबला गंवाया है। खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 209 से पीटा। साल 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने भारत के चैंपियन बनने के ख्वाब को कुचला था। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्कृरण में भी टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन तब न्यूजीलैंड भारतीय टीम पर भारी पड़ी थी।

खिताबी मुकाबले में कहां होती है गलती?

दरअसल, भारतीय टीम के साथ सबसे बड़ी दिक्कत प्रदर्शन की रही है। 2014 से लेकर 2023 के डब्ल्यूटीसी फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ी खिताबी मैच का दबाव नहीं झेल पाते हैं। बाइलेटरल सीरीज और आईपीएल में रनों का अंबार लगा रहे बल्लेबाज फाइनल जैसे अहम मैच में अपनी फॉर्म भूल जाते हैं। वहीं, गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आते हैं, जो अब हर बार की कहानी हो गई है। बतौर टीम फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में एकजुट होकर टीम प्रदर्शन नहीं कर पाती है, जो हार की सबसे बड़ी वजह बनती है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल