फॉलो करें

रेसुब ने 11 दलालों को पकड़ा और 2.85 लाख के रेल टिकट बरामद

45 Views

गुवाहाटी, 11 अगस्त । पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) दलालों की सक्रियता पर कार्रवाई करने के लिए नियमित रूप से अभियान चला रही है। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने आज बताया कि 17 से 31 जुलाई तक इस ज़ोन में चलाए गए जांच अभियान में रेलवे सुरक्षा बल ने 11 दलालों को हिरासत में लिया और उसके पास से 2.85 लाख रुपये से अधिक के 64 रेल टिकट बरामद किए।

17 जुलाई को एक घटना में, अलीपुरद्वार जंक्शन की आरपीएफ और सीआईबी टीम ने संयुक्त रूप से धूपगुड़ी के पीआरएस काउंटर पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान, टीम ने 14 टिकट बरामद किए, जिसकी कीमत लगभग 89 हजार 587 रुपये थी और इस संबंध में एक दलाल को पकड़ा। आगे की कार्रवाई के लिए जलपाईगुड़ी रोड में रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस वर्ष 31 जुलाई तक पूसी रेलवे के अधीन विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में छापामारी और जांच के दौरान पूसी रेलवे की रेलवे सुरक्षा बल द्वारा 148 दलालों को गिरफ्तार किया गया और लगभग 29.38 लाख रुपये मूल्य के कुल 1100 टिकट बरामद किए गए।

रेल टिकटों की अनधिकृत और अवैध खरीद पर कड़ी नजर रखने के अलावा, पूसी रेलवे की रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने कार्य के साथ-साथ रेल उपयोगकर्ताओं को सेवाएं एवं सहायता प्रदान करने को हमेशा तत्पर है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल