फॉलो करें

लॉरेंस बिश्नाई इंटरव्यू मामले में पंजाब सरकार का कड़ा एक्शन, 2 डीएसपी समेत 7 पुलिसकर्मी किए सस्पेंड

11 Views

चंडीगढ़. लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में पंजाब सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डीएसपी गुरशेर सिंह संधू समेत छह अन्य पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. इन सभी को 3 अप्रैल 2022 को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का साक्षात्कार आयोजित करने का दोषी पाया गया. लॉरेंस तब सीआईए पुलिस स्टेशन, खरड़ में बंद था. ड्यूटी में कोताही और लापरवाही बरतने के आरोप में इन सभी को सस्पेंड किया गया है.

करीब डेढ़ साल हुआ लॉरेंस का यह इंटरव्यू एक टीवी चैनल पर चला था. इसके बाद पंजाब सरकार औऱ पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी. मोहाली के डीएसपी स्पेशल ऑपरेशन सेल गुरशेर सिंह संधू के अलावा जिन और पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है.

ये हुए हैं सस्पेंड

1.समर वनीत, पीपीएस, डीएसपी
2.सब इंस्पेक्टर रीना, सीआईए, खरड़
3.सब इंस्पेक्टर (एलआर) जगतपाल जांगू, एजीटीएफ
4.सब इंस्पेक्टर (एलआर) शगनजीत सिंह
5.एएसआई मुख्तियार सिंह
6. एचसी (एलआर) ओम प्रकाश

पंजाब के गृह विभाग ने पंजाब मानवाधिकार आयोग के विशेष डीजीपी परबोध कुमार के नेतृत्व में गठित विशेष जांच दल द्वारा अपनी रिपोर्ट में सात पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराया था. इसके बाद पंजाब सरकार ने यह निलंबन का आदेश दिया. बिश्नोई के इंटरव्यू के लिए, पंजाब पुलिस ने 5 जनवरी 2024 को पुलिस स्टेशन स्टेट क्राइम, फेज 4, मोहाली में आईपीसी की धारा 384, 201, 202, 506, 116 और 120-बी और जेल अधिनियम 1894 की धारा 46 (जिसे बाद में जेल (पंजाब संशोधन अधिनियम 2011 की धारा 52(1) से बदल दिया गया) के तहत एफआईआर दर्ज की थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल