फॉलो करें

वार्षिक विद्यार्थी परिषद सप्ताह प्रारंभ,  असम विश्वविद्यालय बराक-ब्रह्मपुत्र, पहाड़ी-मैदान देश का एक समन्वयकारी आधार: सर्बानंद 

41 Views
किशन माला, शिलचर, 26 सितंबर : युवा हमारे देश का भविष्य हैं।  यह सर्वविदित तथ्य है कि किसी भी देश का छात्र समाज एक बड़ी संपत्ति होता है। वे वास्तव में देश का भविष्य हैं और हर स्तर पर इसका प्रतिनिधित्व करते हैं। राष्ट्र निर्माण में विद्यार्थियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है।  यानि युवाओं की प्रतिभा और काम ही देश को सफलता की राह पर आगे ले जाएगा। जिस प्रकार प्रत्येक नागरिक की समान जिम्मेदारियाँ होती हैं, उसी प्रकार विद्यार्थी समाज की भी अनेक जिम्मेदारियाँ होती हैं। असम विश्वविद्यालय छात्र परिषद के वार्षिक सामाजिक उत्सव में भाग लेना बहुत खुशी की बात है। केंद्रीय जहाज, ​​बंदरगाह, जल परिवहन मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को असम विश्वविद्यालय छात्र संघ के वार्षिक सप्ताह के उद्घाटन समारोह में भाग लेते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, आज मैं असम विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं, यहां छह हजार छात्र पढ़ते हैं। असम विश्वविद्यालय एक पवित्र विश्वविद्यालय है। असम विश्वविद्यालय बराक-ब्रह्मपुत्र, पहाड़ी-मैदान सहित देश के विभिन्न स्थानों का एक मिश्रण है। यह विश्वविद्यालय दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक के रूप में अपना स्थान बनाने में सक्षम है। यहां से कई छात्र योग्यता के साथ उत्तीर्ण हुए हैं और देश-विदेश में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के छह वैज्ञानिक अपनी उपलब्धि हासिल कर बराक वैली और असम का नाम रोशन करने में सफल रहे हैं। वैज्ञानिकों ने लाइफ सेंस फिजिक्स, माइक्रो बायोलॉजी आदि में उपलब्धियां हासिल कर असम का नाम रोशन किया है।
असम विश्वविद्यालय छात्र परिषद द्वारा आयोजित वार्षिक सप्ताह के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि जिस तरह से असम विश्वविद्यालय मानव संसाधन बनाने के लिए काम कर रहा है, उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रोफेसरों, शोधकर्ताओं, छात्रों को धन्यवाद दिया। और कर्मचारी.  केंद्रीय मंत्री सर्बानंद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह विश्वविद्यालय निकट भविष्य में देश और दुनिया के सबसे मजबूत और अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों में से एक के रूप में स्थापित होगा।  केंद्रीय मंत्री सोनवाल ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के केंद्रीय विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक विकास के लिए काम कर रहे हैं.  इस दिन सामाजिक सप्ताह के उद्घाटन समारोह में सांसद परिमल शुक्लाबैद्य, कुलपति राजीव मोहन पंत, विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष शुभम रॉय सहित अन्य लोगों ने अपने विचार रखे।
इस बीच, सांसद परिमल शुक्लबैद्य, विधायक दीपायन चक्रवर्ती, मिहिर कांति सोम और कौशिक रॉय, पूर्व विधायक दिलीप पाल और भारतीय जनता पार्टी के राज्य सचिव कणाद पुरकायस्थ पहले शिलचर कुंभीरग्राम हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल का स्वागत करने के लिए पहूंचे।   प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल का नॉर्थनर्स और फूलों से स्वागत किया.  इसके अलावा केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने एयरपोर्ट के गेस्ट हाउस में कुछ देर बैठकर विचारों का आदान-प्रदान किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल