फॉलो करें

वीवीएस लक्ष्मण ने IPL कोच के ऑफर को ठुकराया, एनसीए प्रमुख बने रहेंगे, बढ़ा कार्यकाल

21 Views

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने आईपीएल टीम के कोच के ऑफर को ठुकरा दिया है. उनका नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख के तौर पर कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. वह तीन साल के लिए इस पद पर थे, जो कि अगले महीने सितंबर में पूरा होने वाला था.

लक्ष्मण के आईपीएल में किसी टीम के साथ बतौर कोच जुड़ने की खबर आ रही थी. उन्होंने इस तरह की खबरों को नकार दिया है. उन्होंने बताया कि वह एनसीए के प्रमुख के तौर पर अभी एक साल और काम करने वाले हैं. आपको बता दें कि सौरव गांगुली ने बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष उनको 2021 में इस पद की जिम्मेदारी सौंपी थी.

एनसीए चिन्नास्वामी स्टेडियम से शिफ्ट होगा

नेशनल क्रिकेट एकेडमी को चिन्नास्वामी स्टेडियम से हटाकर दूसरे कैम्पस में लेकर जाया जा रहा है. यह कैम्पस बहुत ही अत्याधुनिक होगा. इसमें 100 पिच की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें 45 इनडोर पिच होंगी. इसके अलावा इसमें तीन अंतराष्ट्रीय स्तर के मैदान बनाए जाएंगे. एक आधुनिक पुनर्वास केंद्र होगा, खिलाडिय़ों के रहने की सुविधा होगी व एक ओलंपिक आकार का पूल होगा. इन सुविधाओं पर काम लगभग पूरा हो चुका है. खिलाड़ी अगले साल से इन सुविधाओं का उपयोग करना शुरू कर देंगे.

लक्ष्मण से पहले राहुल द्रविड़ ने संभाली थी जिम्मेदारी

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मण से पहले राहुल द्रविड़ थे. वह 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन गए थे. उसके बाद उनको यह जिम्मेदारी छोड़नी पड़ी थी. उस समय के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने एनसीए की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को सौंप थी दी थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल