फॉलो करें

शराब घोटाले में केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत की अवधि 25 जुलाई तक बढ़ाई

19 Views

नई दिल्ली. दिल्ली शराब घोटाले मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि 25 जुलाई तक बढ़ा दी है. अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. आज उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद सीबीआई ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था जिसके बाद उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. यानी वह 25 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे.

सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद कुछ दिनों तक सीबीआई की कस्टडी में रहने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

सीबीआई उनके खिलाफ शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रही है. राउज एवेन्यू कोर्ट का यह फैसला ऐसे समय में सामने आया है जब आज ही सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के केस में अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी है.

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने मामले को बड़ी बेंच को ट्रांसफर करते हुए सुनवाई होने तक उन्हें अंतरिम जमानत देदी. हालांकि जमानत मिलने के बाद भी केजरीवाल जेल में ही रहेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि सीबीआई भी उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल