फॉलो करें

शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 1.39 करोड़ रुपये धोखाधड़ी, गुजरात से आरोपित गिरफ्तार

24 Views

देहरादून, 04 जून । उत्तराखंड की पुलिस ने एक करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपित को गुजरात से गिरफ्तार किया है। आरोपित शेयर मार्केट व स्टॉक ट्रेडिंग की विभिन्न कंपनियों की फर्जी वेबसाइट बनाकर निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करता था।

पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार के निर्देशन में साइबर धोखाधड़ी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करते हुए साईबर पीड़ितों को न्याय दिलाया जा रहा है। इसी क्रम में कुछ दिन पूर्व साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में एक प्रकरण आया कि ऋषिकेश, देहरादून निवासी शिकायतकर्ता के साथ अज्ञात अभियुक्तों ने कॉल व व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से विभिन्न तिथियों पर अलग-अलग मोबाइल नंबरों से संपर्क कर स्वयं को नामी-गिरामी ट्रेडिंग कंपनी से बताया। शेयर मार्केट व स्टॉक मार्केट में पैसा लगाकर अधिक लाभ कमाने का लालच दिया। फिर विभिन्न लिंक भेजकर व शेयर ट्रेडिंग के लिए खाता खुलवाकर विश्वास में लिया। इसके बाद भिन्न-भिन्न ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल एक करोड़ 39 लाख 78 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन देहरादून में अभियोग पंजीकृत किया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने विवेचना साइबर थाने के निरीक्षक विजय भारती के सुपुर्द की।

पुलिस टीम ने विवेचना के उपरांत 47 वर्षीय अभियुक्त निवासी 673, स्ट्रीट नंबर ए3, बराज नंदनी रेजीडेंसी कामरेज सूरत, गुजरात को कामरेज चौकड़ी से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ब्लैंक चेक, बैंक जमा पर्ची, खाली पर्स भी बरामद किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल