फॉलो करें

संवादी गोरखपुर में ‘हिंदी और राष्ट्रवाद’ पर सीएम योगी का संबोधन आज, जागरण हिंदी बेस्टसेलर पुस्तक प्रेमियों को होगी समर्पित

13 Views
संवादी के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदी और राष्ट्रवाद विषय पर अपने विचार रखेंगे। इस सत्र में हिंदी के मंच से सिंधी साहित्य पर विस्तार से चर्चा होगी। संविधान और जाति व्यवस्था विषय पर आयोजित चौथे सत्र में विद्वतजन विषय की प्रासंगिकता पर अपने विचार रखेंगे। रफी के शताब्दी वर्ष के नाम होगा जिसमें विविध भारती के मशहूर उद्घोषक युनुस खान की मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी।

गोरखपुर। योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में अभिव्यक्ति के उत्सव यानी जागरण संवादी का मंच शनिवार को एक बार फिर सजेगा। दो दिवसीय आयोजन के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी। आयोजन की शुरुआत दोपहर 12 बजे ‘हिंदी और राष्ट्रवाद’ विषय पर उनके संबोधन से होगी। उनका यह संबोधन राष्ट्रवाद के विस्तार में हिंदी की भूमिका को रेखांकित करने वाला होगा। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री शुक्रवार को ही गोरखपुर पहुंच गए हैं। ‘हिंदी है हम’ के सूत्र वाक्य के साथ आयोजित संवादी के दूसरे दिन समाज और संस्कृति से जुड़े विभिन्न विषयों पर समृद्ध अकादमिक संवाद होगा। जागरण हिंदी बेस्ट सेलर के सत्र में मंच पर उन पुस्तकों के लेखक मौजूद रहेंगे, जिनकी पुस्तकें बेस्ट सेलर के मानक पर खरी उतरी हैं। ‘हाशिए पर सिंधी साहित्य’ नाम का तीसरा सत्र काफी रोचक होगी, जिसमें हिंदी के मंच से सिंधी साहित्य पर विस्तार से चर्चा होगी। ‘संविधान और जाति व्यवस्था’ विषय पर आयोजित चौथे सत्र में विद्वतजन विषय की प्रासंगिकता पर अपने विचार रखेंगे।

गोरखपुर के योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में जागरण संवादी में उपस्थित लोग।

पांचवां सत्र रफी के शताब्दी वर्ष के नाम होगा, जिसमें विविध भारती के मशहूर उद्घोषक युनुस खान की मौजूदगी महत्वपूर्ण होगी। गीत, संगीत से सजा यह संवादी की शाम को सुरमयी बनाएगा। सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी की मौजूदगी से अंतिम दो सत्र भी बेहद रोचक होंगे। ‘भोजपुरी का सफर आस्कर तक’ विषय पर रवि किशन विचार रखेंगे और ‘फहरात रहे भोजपुरी’ विषय पर मनोज तिवारी बात करेंगे।

जागरण हिंदी बेस्टसेलर की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे पुस्तक प्रेमी

भव्य, ऐतिहासिक व उत्साह से भरपूर जागरण संवादी के दूसरे दिन का दूसरा सत्र जागरण हिंदी बेस्टसेलर पुस्तक प्रेमियों को समर्पित होगा। शनिवार को आयोजित होने वाले इस सत्र में जहां युवा से लेकर बड़े तक वर्तमान समय में रोचक व अधिक पढ़ी जाने वाली पुस्तकों के बारे में जानेंगे वहीं लोगों को जाने-माने लेखक व उपन्यासकार उन्हें इससे जुड़ी जानकारियों से रूबरू कराएंगे। नवीन चौधरी के संचालन में मंच सजेगी। दोपहर एक से दो बजे तक चलने वाले इस सत्र में जागरण बेस्टसेलर लेखक विनीता अस्थाना व जागरण बेस्ट सेलर उपन्यासकार भगवंत अनमोल बेबाकी से पहले और अब के रचनाकारों व उनकी कृतियों पर राय रखेंगे।संवादी के पहले दिन इस सत्र को लेकर पूरे दिन चर्चा होती रही। सभी इस सत्र में अपनी उपस्थित दर्ज कराने के लिए बेताब दिखे। खासकर शहर के साहित्य प्रेमी व पुस्तक व्यवसाय से जुड़े लोगों में इस सत्र को लेकर खासा उत्साह नजर आया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल