फॉलो करें

सदस्यता अभियान: काछाड़ जिला युवा मोर्चा विशेष संगठनात्मक बैठक

97 Views
सिलचर  रानू दत्त – युवा मोर्चा राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पित भाव से कार्य कर रहा है: प्रदेश अध्यक्ष राकेश दास युवा शक्ति के अथक प्रयासों ने ही पार्टी को मजबूत आधार पर स्थापित किया है और भाजपा युवा मोर्चा का प्रत्येक पदाधिकारी राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पण भाव से कार्य कर रहा है। प्रदेश अध्यक्ष राकेश दास ने पहली बार भाजपा असम प्रदेश युवा मोर्चा की जिम्मेदारी मिलने के बाद  काछाड़  जिला युवा मोर्चा जिला कार्यालय में आयोजित जिला युवा मोर्चा की विशेष संगठनात्मक बैठक को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। इटखला जिला भाजपा कार्यालय में प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष एवं प्रदेश के अन्य पदाधिकारियों सहित जिला युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक का आयोजन किया गया, इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और भारत माता के चित्र और राष्ट्रगान बजाया गया। कछार जिला जुबो मोर्चा के अध्यक्ष अमितेश चक्रवर्ती ने बैठक में चर्चा किए गए मुद्दों पर विस्तृत भाषण दिया। उन्होंने सबसे पहले राज्य युवा के अध्यक्ष राकेश दास को बधाई और शुभकामनाएं दीं मोर्चा जिला जुबो मोर्चा की विशेष संगठनात्मक बैठक में भाग लेने के लिए पहली बार बराक आये थे. काछाड़ जिला भाजपा अध्यक्ष बिमलेंदु रॉय ने बात की। उन्होंने प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष को पहली बार प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए धन्यवाद और बधाई दी और युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को बराक सफर में आने के लिए प्रेरित करते हुए निर्माण कार्य में आगे आने के लिए आमंत्रित किया।
लालाक्षीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक कौशिक राय और उधारबंद विधानसभा क्षेत्र के विधायक मिहिर कांति सोम ने इस अवसर पर बात की। दोनों वक्ताओं ने अपने भाषण में युवा मोर्चा के सभी नेताओं और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री को संबोधित किया. हिमंत बिस्वा शर्मा ने बेहतर भारत के निर्माण के सपने को साकार करने के लिए आगे आने का आह्वान किया, इसके अलावा, पूरे देश को ध्यान में रखते हुए, कछार जिले में भाजपा के भर्ती अभियान को मंडल और जिले से शुरू करके कन्या युवा मोर्चा की प्रत्येक बूथ इकाई द्वारा आगे बढ़ाया जाना चाहिए। स्तर के पदाधिकारियों को स्वस्फूर्त भाग लेने का आह्वान किया
असम प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष राकेश दास ने जिला युवा मोर्चा की विशेष संगठनात्मक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने जिला युवा मोर्चा की विभिन्न संगठनात्मक बैठकों, विशेषकर सदस्यता अभियान और मोर्चा की अन्य गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इसका स्पष्ट प्रमाण कुछ दिन पहले आए लोकसभा चुनाव परिणाम हैं। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार और डाॅ. हिमंत बिस्वा शर्मा के नेतृत्व में ही पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी की रिकॉर्ड मतों से जीत संभव हो पाई थी. उन्होंने कहा कि असम में उपचुनाव सामने हैं, जिसमें कछार जिले में उपचुनाव और धलाई समस्ती के उपचुनाव के साथ पूरे असम में पंचायत चुनाव शामिल हैं, इसलिए मोर्चा के प्रत्येक सदस्य को अपना आधार मजबूत करना चाहिए पार्टी। उन्होंने जिले के प्रत्येक सदस्य से सक्रियता से कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने युवा मोर्चा बूथ वाहिनी से लेकर मंडल और जिला स्तर पर विभिन्न संगठनात्मक जिम्मेदारियों के पदाधिकारियों से एकजुट होकर काम करने और भाजपा के सिद्धांतों और आदर्शों को ध्यान में रखते हुए देश के विकास के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली तीसरी बार की भाजपा सरकार और राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा शर्मा का मजबूत नेतृत्व लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होगा और यह युवाओं के माध्यम से ही संभव होगा। सुंदर और समृद्ध भारत के साथ-साथ असम के निर्माण के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए। उन्होंने वर्तमान भाजपा सदस्यता अभियान का जिक्र करते हुए कहा, विश्वविद्यालय और कॉलेज के छात्रों को भी भाजपा के आदर्शों के प्रति आकर्षित होना चाहिए और उन्हें इस सदस्यता अभियान में भाग लेना चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद देश के युवाओं को नई रोशनी की दिशा मिली है. इसका ज्वलंत उदाहरण असम के वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। हिमंत बिस्वा शर्मा के नेतृत्व में असम के १ लाख से अधिक युवा छात्रों को पारदर्शी तरीके से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियां प्रदान करने की प्रक्रिया जो पहले ही पूरी हो चुकी है। जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष अमितेश चक्रवर्ती ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन किया। बैठक की अध्यक्षता जिला युवा मोर्चा के महासचिव शंभु ठाकुर ने की. इस अवसर पर असम प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव मिमो दास, परमिता परजालि, कोषाध्यक्ष विद्युत विकास वैश्य, प्रिंका तमुली कार्यालय सह प्रभारी, डिंपल रावा अध्ययन कक्ष प्रभारी, राज्य सदस्य अजस्वी दास, उदित देव, कुलदीप निहाल चौधरी उपस्थित थे। इसके अलावा कछार जिला युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष बिमल दास, सुकांत शुक्लाबैद्य, नीलांजन भट्टाचार्य, सचिव वैशाली दत्ता रॉय, शुभम रॉय, कोषाध्यक्ष अर्कदीप भट्टाचार्य, कार्यालय सचिव शांतनु रॉय, कोषाध्यक्ष के साथ जॉयदीप रॉय के साथ जिला युवा मोर्चा के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हुए। भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य और मंडल युवा मोर्चा के अध्यक्ष, महासचिव और अन्य पदाधिकारी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल