फॉलो करें

सिलचर और लक्षीपुर में अरुणोदय ३.० का शुभारंभ

11 Views
१९ सितंबर से रानू दत्त  : गुरुवार को राज्य के साथ सिलचर और लक्षीपुर में अरुणोदय ३.० प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया. मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने वर्चुअली इसका आधिकारिक उद्घाटन किया। इसके तहत कछार जिला प्रशासन के प्रबंधन में सिलचर स्पोर्टिंग क्लब मैदान में अरुणोदय और राशन कार्ड लाभार्थियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में ५००० हजार से ज्यादा लाभार्थियों ने हिस्सा लिया. इस अवसर पर सिलचर विधायक दीपायन चक्रवर्ती, एडीसी अव्रजीत चक्रवर्ती, संजय रॉय आपूर्ति निरीक्षक, पूर्व जेडपीसी सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
अपने भाषण में विधायक दीपायन चक्रवर्ती ने कहा कि भाजपा सरकार १९ लाख से अधिक लाभुकों के बीच नये राशन कार्ड सहित विभिन्न विकासात्मक कार्य सदैव करती रहेगी और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया.
सिलचर और लक्षीपुर में अरुणोदय ३.० का शुभारंभ
सिलचर में विधायक दीपायन चक्रवर्ती बोल रहे हैं.
इसी दिशा में लक्षीपुर से भी शुरूआत हुई। लक्ष्मीपुर विधायक कौशिक रॉय, जिला आयुक्त रोहन कुमार झा, भाजपा कछार जिला अध्यक्ष बिमलेंदु रॉय, लक्ष्मीपुर नगर पालिका अध्यक्ष मृणालकांति दास, मणिपुरी विकास परिषद की अध्यक्ष रीना सिंह और अन्य उपस्थित थे।
विधायक ने अपने भाषण में साफ कर दिया कि अरुणोदय पाने में कोई एक पैसा भी नहीं देगा. उन्होंने पूरी पारदर्शिता बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं। अरुणोदय योजना शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।
सिलचर और लक्षीपुर में अरुणोदय ३.०का शुभारंभ
अरुणोदय योजना के लाभार्थियों के चयन के लिए विधवा, अविवाहित, तलाकशुदा और परित्यक्त महिलाओं और विकलांग व्यक्तियों सहित तीसरे लिंग के व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं। इस आवेदन के लिए राशन कार्ड आवश्यक है। जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन्हें शहरों के मामले में संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय, बीडीओ कार्यालय और नगर निगम कार्यालय से संपर्क करने के लिए कहा गया है।
सिलचर और लक्षीपुर में अरुणोदय ३.० का शुभारंभ
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने गुरुवार को अरुणोदय ३.० खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत १९,९२,१६७ नए लाभार्थियों को जोड़ने की प्रक्रिया वस्तुतः शुरू की है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल