फॉलो करें

स्वाधीनता दिवस समारोह के लिए तैयार असम पुलिस: डीजीपी

42 Views

गुवाहाटी,  असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा है कि स्वाधीनता दिवस समारोह आयोजित करने के लिए असम पुलिस पूरी तरह तैयार है। आज यहां मीडिया से बातचीत करते हुए जीपी सिंह ने कहा कि धेमाजी और गुवाहाटी के जज फील्ड में स्वाधीनता दिवस परेड के मौके पर हुई घटना से सबक लेते हुए पुलिस पूरी तरह तैयार हुई है।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी परेड ग्राउंडों को एक महीना पहले से ही सेनीटाइज करके रखा गया है। इन ग्राउंड पर तथा इसके आसपास पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था भी की गई है। असम पुलिस परेड ग्राउंडों की पूरी तरह से निगरानी कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित संगठन उल्फा-स्व का एक दल असम-अरुणाचल की सीमा पर मौजूद होने की खुफिया जानकारी प्राप्त हुई है। उन्हें पकड़ने की कोशिशें की जा रही हैं। डीजीपी ने कहा, हालांकि उल्फा द्वारा भी इस शांतिपूर्ण माहौल को अशांत नहीं किया जाएगा, फिर भी पुलिस अपने भर तैयारी कर रही है।

एक सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि असम के चार जिले धुबड़ी, दक्षिण सालमारा, करीमगंज और कछार बांग्लादेश की सीमा से लगे हुए हैं। बांग्लादेश की सीमा पर पहली पंक्ति में बीएसएफ के जवान तैनात हैं। असम पुलिस दूसरी पंक्ति में है। उन्होंने कहा कि असम पुलिस पूरी तरह से बीएसएफ के समन्वय से कार्य कर रही है।

डीजीपी ने कहा कि अबतक एक भी व्यक्ति इस दौरान बांग्लादेश से भारत की सीमा में नहीं आया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल