फॉलो करें

हरियाणा: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा-अग्निवीरों की पेंशन छीनकर अदानी-अंबानी को दी

13 Views

बरवाला/हिसार. लोकसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार संविधान को खत्म करना चाहती है और वह संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. गांधी ने यहां विशाल रैली को संबोधित करते हुये कहा कि मोदी सरकार सिर्फ उद्योगपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के फायदे के लिये काम करने वाली सरकार है. इसका आम लोगों से कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरियों में निजीकरण करके देश से रोजगार को खत्म करने का काम किया है. देश से रोजगार खत्म करने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गौतम अडानी, मुकेश अंबानी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भूमिका है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अग्निवीरों की पेंशन खत्म करके अडानी-अंबानी को दे दी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी करके छोटे रोजगार खत्म कर दिये, वहीं बड़े पूंजीपतियों को तब भी फायदा पहुंचाया. वैसी ही कोरोना काल में छोटे व्यापारियों की मदद न करके पूंजीपतियों की मदद की.

गांधी ने रैली में संबोधन की शुरुआत करते हुये कहा कि सामान्य तौर पर बब्बर शेर अकेला दिखता है, यहां पर हजारों टाइगर बैठे हुये हैं. उन्होंने कहा, मोदी का चेहरा आजकल देखिये, पहले उनकी 56 इंच की छाती हुआ करती थी. मोदी कहते हैं कि वह नॉन बायोलॉजिकल हैं, उनका भगवान से सीधा रिश्ता है. वह घबरा गये हैं, तभी उल्टी सीधी बात बोल रहे हैं. आजकल यही कहते फिर रहे हैं, सब लोग बायोलॉजिकल, नरेन्द्र मोदी नॉन बायोलॉजिकल है.

गांधी ने कहा, मोदी ने अग्रिवीरों की पेंशन छीनकर पूंजीपतियों गौतम अडानी और मुकेश अंबानी को दे ही है. पहले आपको याद है, वन रैंक वन पेंशन हुआ. अफसरों की जेब में पैसा गया. थोड़ा पैसा उधर गया. अडानी को हथियार खरीदवाते हैं, अब इन्हें ये भी चिंता हो गयी, कि जवानों को पेंशन भी देनी है. तो ये अग्निवीर लेकर आ गये. अडानी हथियार नहीं बनाता, वह इजरायल से हथियार लेता है. इन विदेशी हथियारों पर लेवल अडानी का ठप्पा लगता है. अग्निवीर को न पेंशन मिलेगी, न शहीद का दर्जा मिलेगा. अब सोचो हिंदुस्तान का क्या होगा. इसका नाम सिर्फ अग्निवीर है, इसका सच्चा मतलब जवानों की पेंशन, शहीद का दर्जा छीन लिया गया है.

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान की सरकार चलाने वाले 90 लोग हैं. उसमें सिर्फ तीन दलित हैं जबकि 45 होने चाहिये. यह लड़ाई हरियाणा नहीं, बल्कि हिंदुस्तान और संविधान को बचाने की है. भाजपा ने सारी संस्थाओं को कुचल कर रख दिया. पूरा कंट्रोल नागपुर का है. कांग्रेस नेता ने कहा, मैं आपको शुरुआत की बात कर रहा हूं, कि पहला कदम महिलाओं को 2000 रुपये हर महीने, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, दूसरा कदम दो लाख सरकारी नौकरी और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य ( एमएसपी) गारंटी हरियाणा की सरकार देगी. जो आपके बीमा का पैसा है, वह आपको एकदम मिलेगा. गरीबों के लिये घर, सौ गज के प्लॉट और साढ़े तीन लाख रुपये घर बनाने के लिये देंगे. तीन सौ यूनिट फ्री में देंगे.

उन्होंने कहा, भाजपा सरकार में किसानों से उनका हक छीना जाता है. किसानों को फसलों का सही दाम मिलता है. ये पैसा किसी न किसी की जेब में तो जा रहा है. ये सिर्फ अडानी और अंबानी की जेबों में जा रहा है. मैं नहीं चाहता हूं कि हरियाणा के बच्चों को रोना पड़े. मैं ऐसा हरियाणा नहीं चाहता हूं, मैं ऐसा नहीं चलने दूंगा. हिंदुस्तान का किसान मर जाएगा, लेकिन आंसू नहीं निकलने देता.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल