फॉलो करें

हार्दिक पंड्या श्रीलंका में वनडे नहीं खेलेंगे बीसीसीआई को बताया कारण, यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी?

28 Views

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने के आखिर में श्रीलंका का दौरा करना है. टी20 और वनडे सीरीज खेलने टीम इंडिया इस दौरे पर जाएगी. खबर है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बीसीसीआई से निजी कारणों की वजह से वनडे सीरीज में ना चुने जाने की गुजारिश की है. 27 जुलाई से भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी जबकि 2 अगस्त से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी.

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपनी नई पारी की शुरुआत के लिए तैयार हैं. श्रीलंका के दौरे से वह बतौर कोच भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ने सीरीज से ब्रेक दिए जाने की मांग की थी. कोच गंभीर चाहते हैं कि सभी सीनियर खिलाड़ी इस दौरे के लिए उपलब्ध रहें. इस बीच वनडे सीरीज से हार्दिक पंड्या निजी कारणों से बाहर रह सकते हैं.

कौन होगा वनडे का कप्तान

सवाल यह है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अगर चयनकर्ता श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम देते हैं तो कप्तान कौन होगा. हार्दिक पंड्या को टी20 का कप्तान बनाया जाना तय है क्योंकि रोहित ने टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उप कप्तान होने के नाते हार्दिक को ही टीम का कप्तान बनाया जाएगा. वनडे में केएल राहुल को टीम की कमान दी जाएगी या फिर सूर्यकुमार यादव पर चयनकर्ता भरोसा जताएंगे यह देखना होगा.

भारत के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

27 जुलाई- पहला टी20, शाम 7 बजे, पल्लेकेल
28 जुलाई- दूसरा टी20, शाम 7 बजे, पल्लेकेल
30 जुलाई- तीसरा टी20, शाम 7 बजे, पल्लेकेल
2 अगस्त- पहला वनडे, दोपहर 2.30 बजे, कोलंबो
4 अगस्त- दूसरा वनडे, दोपहर 2.30 बजे, कोलंबो
7 अगस्त- तीसरा वनडे, दोपहर 2.30 बजे, कोलंबो.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल