फॉलो करें

हैलाकांदी में पेट्रोल-डीजल की किल्लत

93 Views

हैलाकांदी, 6 मई . बराक और ब्रम्हपुत्र घाटी के बीच संपर्क कट जाने से बराक घाटी में पेट्रोल-डीजल की कमी हो गई है। हैलाकांदी में पेट्रोल-डीजल की कमी के चलते उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हैलाकांदी जिले के एक पेट्रोल डिपो में पेट्रोल नहीं होने की जानकारी मिली है, जिसके चलते उपभोक्ता परेशान हैं। पेट्रोलियम पदार्थ न मिलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों और यात्रियों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। यह स्थिति पिछले तीन दिनों से हो रही बरसात के कारण ट्रेन और सड़क मार्ग पर कई स्थानों पर लैंस्लाइड हुआ है।

पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) के एक अधिकारी ने हिन्दुस्थान समाचार को सोमवार को बताया है कि पिछले एक पखवाड़ा से रेलवे लाइन डिमा हसाओ जिले में लैंस्लाइड का शिकार हुई है, जिसके चलते ट्रैक कमजोर हो गया है। यही कारण है कि पैंसजर ट्रेनों की आवाजाही तो हो रही है, लेकिन गुड्स ट्रेनों का परिचालन बंद है। जिसके कारण बराक घाटी समेत अन्य पूर्वोत्तर राज्यों को सामानों को भेजा नहीं जा रहा है।

दरअसल, ट्रेन के जरिए बड़े पैमाने पर जरूरत के सामानों को पहुंचाना आसान होता है। हर साल मानसून के समय ट्रेनों के परिचालन पर असर होता है। सड़क मार्ग से सामान बड़े पैमाने पर नहीं पहुंच पाता है। यही वजह है कि बराक घाटी में पेट्रोलियम पदार्थों की वर्तमान समय में किल्लत हो रहा है।

पूसीरे के अधिकारी ने बताया है कि रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य जोरशोर से चल रहा है, इस बीच बरसात भी काफी जोर से हो रही है, जिसके चलते मरम्मत के कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल