फॉलो करें

स्वतंत्रता दिवस मनाने के जिला उपायुक्त ने विशेष बैठक की

61 Views
76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के संबंध में बुधवार को यहां उपायुक्त कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में तैयारी बैठक हुई.बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ नागरिकों के प्रतिनिधियों और सरकारी अधिकारियों कछार डीसी रोहन कुमार झा ने कहा कि इस वर्ष 14, 15 और 16 अगस्त को 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.डीसी रोहन कुमार झा ने आगे कहा कि 14 अगस्त को आदर्श आंगनवाड़ी केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा और इस दिन को मनाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.15 अगस्त को जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के गांव में कार्यक्रम होगा.16 अगस्त को भी ऐसा ही कार्यक्रम रहेगा।  डीसी झा को जोड़ा।डीडीसी राजीव राय ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत जिले के सभी लोग 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने आवासीय घरों, व्यावसायिक संस्थानों और धार्मिक संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.
डीडीसी रॉय ने 15 अगस्त 2022 को 76वें स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को लागू करने में हुई प्रगति की भी समीक्षा की। बैठक में डीडीसी, रॉय ने संबंधित अधिकारियों को समारोह से दो दिन पहले सभी तैयारी कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।
गहन चर्चा के बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि 76वें स्वतंत्रता दिवस, 2022 के औपचारिक ध्वजारोहण के लिए पुलिस परेड ग्राउंड, सिलचर को स्थल के रूप में चुना गया है।
        बैठक में बताया गया कि सुबह साढ़े पांच बजे से शाम साढ़े छह बजे तक क्षेत्रीय सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय बराक घाटी अंचल कार्यालय के एफएलएस के माध्यम से सुबह सात बजे सभी नागरिकों द्वारा निजी आवासों एवं प्रतिष्ठानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देशभक्ति गीतों का प्रसारण किया जाएगा.
राष्ट्रगान के सामूहिक गायन के बाद सुबह 7.45 बजे सभी सरकारी कार्यालय भवनों और शैक्षणिक संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।
सुबह 8.35 बजे गांधी बाग में राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि, 8.45 बजे गांधी बाग में सहीद तर्पण किया जायेगा
पुलिस परेड ग्राउंड में सुबह 8.55 बजे वीआईपी का स्वागत।
सीआरपीएफ, पुलिस कर्मियों, 6 वें एपी बीएन, होमगार्ड और एनसीसी स्काउट्स एंड गाइड्स द्वारा संयुक्त परेड के बाद वीवीआईपी द्वारा डीएसए मैदान में सुबह 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।दिन में पुलिस परेड ग्राउंड सिलचर में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा।बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि अपराह्न 3 बजे कालीबाड़ी चार में बोट रेस भी आयोजित की जाएगी जिसका आयोजन कछार स्पोर्टिंग क्लब सिलचर द्वारा किया जाएगा, जिसके बाद शाम 4 बजे डीएसए में जिला बार एसोसिएशन और जिला खेल संघ के बीच एक प्रदर्शनी फुटबॉल मैच होगा.  जमीन, सिलचर.
शाम 6 बजे मूर्तियों की रोशनी, सिलचर शहर के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ सरकारी भवनों और निजी आवासों की रोटरी। बैठक के दौरान निबंध प्रतियोगिता आयोजित करने पर भी चर्चा हुई, जिसमें स्कूली छात्र-छात्राएं भाग लेंगे।  स्कूलों के निरीक्षक और डीईईओ कछार को इसे आयोजित करने के लिए कहा गया था।डीडीसी, कछार राजीव रॉय ने जोर देकर कहा कि संबंधित विकास खंडों में समारोह और अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाए और इसलिए, सभी विकास विभागों द्वारा संयुक्त कार्यक्रम प्रत्येक ब्लॉक में चाक-चौबंद किए जाएं और सभी विभागों से कार्यक्रम को बनाने के लिए अपना ईमानदारी से सहयोग करने का अनुरोध किया।  76वां स्वतंत्रता दिवस, 2022 का उत्सव एक शानदार सफलता। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त दीपक जिदुंग और अन्य अधिकारी भी शामिल हुए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल