फॉलो करें

नेहरू युवा केंद्र हैलाकांडी का आयोजन किया गया जिला स्तरीय युवा उत्सव

117 Views
भारत को विश्व सभा में सर्वश्रेष्ठ सीट बनाने में युवा समुदाय को अग्रणी भूमिका निभानी है। और इसीलिए प्रधानमंत्री ने लाल किले से अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में पंच प्राण का जिक्र किया। और अब इसी पंचमंत्र को सामने रखते हुए देश भर में नेहरू युवा केंद्र युवा उत्सव का आयोजन कर रहा है. वहीं भारत के विभिन्न जिलों की तर्ज पर शनिवार को हैलाकांडी में नेहरू युवा केंद्र  हैलाकांडी जिला प्रशासन के संयुक्त प्रबंध में युवा महोत्सव का आयोजन किया गया.
इसमें जिले के विभिन्न हिस्सों से 15 से 29 वर्ष की आयु के छात्र-छात्राओं ने भाषण, चित्रकला, कविता लेखन, मोबाइल फोटोग्राफी, सांस्कृतिक आदि प्रतियोगी कार्यक्रमों में भाग लिया।
दिन की अन्य प्रतियोगिताओं के अलावा एक मात्र सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन एक टीम के रूप में किया गया, जिसमें जिले के विभिन्न हिस्सों से आए प्रतियोगियों ने लोक संस्कृति परेड का आयोजन कर इसमें भाग लिया।
जजों की कमान दीपिका पुरकायस्थ, रितुपर्णा रॉय और नीलाचल नाथ को सौंपी गई। आनंदमयी डांस ग्रुप ने पहला, कतलीचरा नारी शक्ति एनजीओ ने दूसरा और हैलाकांडी सुदर्शन म्यूजिक एकेडमी ने तीसरा स्थान हासिल किया।
सहायक आयुक्त प्रवीण महतू, सांसद प्रतिनिधि दिब्येंदु चंद, नेहरू युवा केंद्र के उप निदेशक महबूब आलम लश्कर ने इस दिन स्थानीय महिला कॉलेज में दीप प्रज्वलित किया. वरिष्ठ रंगकर्मी निहारेंदु चौधरी, प्रोफेसर रामयब्रत चक्रवर्ती, महिला महाविद्यालय की प्रधानाचार्य नंदिनी धर, महिला वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनानी नाथ भौमिक की प्रधानाचार्य, शतानंद भट्टाचार्य आदि शामिल थे।
नेहरू युवा केंद्र की पहल की सभी ने सराहना की। महबूब आलम ने बताया कि प्रत्येक जिले से विभिन्न स्पर्धाओं में प्रथम टीम  व्यक्तिगत विजेताओं को राज्य स्तर पर गुवाहाटी में भाग लेना होगा।
साथ ही चित्रकला प्रतियोगिता में पूजा पाल प्रथम, स्निग्धा पाल द्वितीय और नारायण देव तृतीय स्थान पर रहीं। निर्णायक थे अनुभवी चित्रकार निहारेंदु चौधरी, दीपक चक्रवर्ती और दीपक सरकार।
कविता लेखन प्रतियोगिता में

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल