फॉलो करें

जैन मंदिर में भगवान आदिनाथ की प्रतिमा से निकली जलधारा

59 Views

कोटा. दादाबाड़ी में स्थित नसिया जी जैन मंदिर में स्थित भगवान आदिनाथ प्रतिमा की चर्चा इन दिनों जैन समाज के लोगों के बीच हो रही है. यहां आने वाले श्रद्धालुओं का दावा है कि भगवान आदिनाथ की प्रतिमा से जलधारा निकल रही है. जबकि, आसपास बिल्कुल भी पानी नहीं है. मंदिर आने वाले श्रद्धालु इसे चमत्कार मान रहे हैं.

जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की भांति यहां पर सैकड़ों श्रद्धालु अभिषेक पूजा अर्चना करने आते हैं. जब मंदिर में मौजूद श्रद्धालु छोटी शांतिधारा कर रहे थे, तब वहां आदिनाथ भगवान की मूर्ति में से अचानक जल की धारा निकलने लगी. कुछ मिनटों के लिए ही यह नजारा भक्तों ने देखा. जलधारा निकली और अदृश्य हो गई. वहां पर पानी भी नजर नहीं आया. मंदिर में मौजूद कई श्रद्धालुओं ने इस नजारे का वीडियो बनाया है.

मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने बताया कि प्रतिदिन पूजा अर्चना करने आती हैं. पिछले 3 दिनों से कुछ मिनटों के लिए भगवान के चरणों के पास जल धारा बह रही थी और थोड़ी ही देर बाद अदृश्य भी हो गई. भगवान के इस अभिषेक को अर्चना जैन ने अपने मोबाइल में कैद किया. जल की धारा का वीडियो भी बनाया. इस दौरान मंदिर में मौजूद सभी भक्त भगवान के जयकारे लगाने लगे. भक्तों का कहना है कि भगवान का अभिषेक देवता कर रहे हैं. इसे देखने का अवसर हमें प्राप्त हुआ.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल