फॉलो करें

बृहत दुर्लभछोड़ा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अवैध शराब का धड़ल्ले से चल रहा कारोबार! राताबाड़ी पुलिस प्रशासन के साथ निर्बिकार एक्साइज विभाग.

84 Views
 सिद्धार्थ नाथ, दुर्लभछोड़ा:- ग्रेटर दुर्लभछोड़ा क्षेत्र के दुर्लभछोड़ा स्टेशन बाजार, दुर्लभछोड़ा बड़ाबाजार, सिंगलाछेरा बागान बाजार, दरगारबंद, कालाछेरा, निबिया बाजार, रंगपुर, वेटारबंद बाजार, दुर्गाबाजार, मोकामछेरा, दामछेरा बागन, रूपाग्राम, वेटारबंद के कारण नारकीय माहौल बन गया है। अवैध शराब के बड़े पैमाने पर कारोबार के लिए। जंगल ब्लॉक, मुनेश्वरपुर सहित विभिन्न गांवों! लेकिन क्षेत्र में ड्यूटी पर उत्पाद शुल्क विभाग और एडी कैंप पुलिस प्रशासन के साथ राताबारी पुलिस प्रशासन मूक दर्शक के रूप में काम कर रहा है। कुछ कार्रवाई हुई थी अवैध शराब की दुकानें। दबाव में, तत्कालीन उत्पाद शुल्क विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र से दो लोगों को गिरफ्तार किया और कई अवैध शराब विक्रेता स्वयं सड़क पर उतर आए।
 फिलहाल शिकायत है कि उक्त इलाके पहले से भी बदतर स्थिति में हैं. इलाके के जागरूक लोगों की शिकायत है कि वे अपना नाम मीडिया में बताने को तैयार नहीं हैं, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है. राज्य को नशे से मुक्ति दिलाने के लिए तलवार.
 सबूत के तौर पर राज्य सरकार के सख्त आदेश के तहत राज्य पुलिस उत्पाद विभाग और सीआरपीएफ ने अक्सर छापेमारी की है
 राज्य में फेंसिडिल, याबा, ब्राउन शुगर जैसी कुछ दवाओं से लाखों रुपये की दवाएं जब्त की जा रही हैं.
 जो कि राज्य सरकार द्वारा ऐसे कदम उठाना सराहनीय हैजो कि राज्य सरकार द्वारा ऐसे कदम उठाना सराहनीय है
 उनका कहना है कि कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन अगर अलीगली या मोदीखाना से ज्यादा अवैध शराब की दुकानें होंगी तो कोई भी समझदार व्यक्ति अंदाजा लगा सकता है कि इलाके की हालत क्या होगी। और इलाकों में यही हो रहा है, उन्होंने मीडिया को बताया। वही गरीब इलाकों में ज्यादातर लोग हैं। और सबसे ज्यादा शराब पीने वाले लोग हैं। ये मजदूर हैं। ये दिन भर में जो पैसा कमाते हैं उसका ज्यादातर हिस्सा शराब पीने के बाद वापस आता है। जिससे इनके परिवार लगातार मुसीबत में रहते हैं। अपने बेटे-बेटियों को पढ़ाने में असमर्थ हैं। जैसे-जैसे इलाके के इन परिवारों में गरीबी बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे अशिक्षा भी बढ़ती जा रही है। फिर, कई छात्र स्कूल छोड़ देते हैं और शराबी बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह इलाका ग्रामीण है, जिसकी वजह से यहां नेता हैं। और अलीगली में नेताओं के साथ जीपी अध्यक्ष, एपी सदस्य और जिला परिषद सदस्य भी शामिल थे, लेकिन उन्होंने इस मामले में कोई हलचल नहीं देखी। दूसरी ओर, दुल्लाबछरा एक छोटा सा क्षेत्र है, लेकिन इस क्षेत्र के भीतर सरकारी लाइसेंस के साथ दो एक साबुन और तीन बार हैं। . तो यहां के कितने लोग हैं? क्या यह कल्पना करना आसान है कि इसमें सुधार होगा? दरअसल, विधायक धर्रम मुहर्रम से जिसका भी रिश्ता है, वह आसान करने वाली बात नहीं है. दूसरी ओर, इलाके के मौजूदा एक्साइज इंस्पेक्टर जेके गोवाला ने इन अवैध शराब की दुकानों का मुद्दा उठाया और उनकी प्रतिक्रिया मांगी. उन्हें जानकारी नहीं थी और उन्होंने कहा कि अब उनका ट्रांसफर कर दिया जाएगा. लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल