फॉलो करें

मणिपुर पर केंद्र की सर्वदलीय बैठक से पहले फूंका मंत्री का गोदाम

105 Views

इंफाल, 24 जून (हि.स.)। मणिपुर में जारी हिंसा के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शनिवार को नई दिल्ली में आहूत सर्वदलीय बैठक से पहले शुक्रवार को उपद्रवियों ने सूबे के लोक निर्माण मंत्री के गोदाम में आगजनी की।
पता चला है कि साजिवा में चिंगारेल और कांगला संगोमसांग के बीच स्थित मणिपुर के लोक निर्माण मंत्री एल सुशिद्रो उर्फ याइमा के गोदाम पर उपद्रवियों ने हमला किया। जब तक सुरक्षा बल वहां पहुंचे, तब तक उपद्रवी मंत्री के गोदाम में आग लगा चुके थे। उपद्रवियों ने गोदाम परिसर में रखी गई चावल की कुछ बोरियां और एक वाहन जला दिया। सूत्रों ने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की एक टीम ने गोदाम को पूरी तरह जलने से बचा लिया। गोदाम से चावल की लगभग 200 बोरियां सुरक्षित निकाल ली गईं।
जानकारी के अनुसार बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ खुरई में भी मंत्री याइमा के आवास को जलाने पहुंची लेकिन सुरक्षा बलों की तत्परता से इसे बचा लिया गया। फिलहाल शनिवार सुबह से ही राज्य के विभिन्न संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाबलों की व्यापक तैनाती की गई है ताकि उपद्रवियों को गड़बड़ी फैलाने का मौका न मिल सके। हालांकि इसी बीच मणिपुर से लगातार छिटपुट हिंसा की खबरें आ रही हैं। उपद्रवी शांत नहीं हो रहे हैं। एक से बढ़कर एक अत्याधुनिक हथियारों के साथ उपद्रवी गड़बड़ी फैलाने के फिराक में हैं लेकिन सुरक्षाबलों की तत्परता के कारण स्थिति को काफी हद तक नियंत्रण में रखा गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल