फॉलो करें

Gujrat: पीएमओ का अफसर बनकर नामी स्कूल में 2 बच्चों का एडमिशन करने पहुंचा जालसाज, ऐसे हुआ खुलासा

96 Views

वडोदरा. गुजरात के वडोदरा शहर में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) का अधिकारी बनकर यहां एक निजी स्कूल में 2 बच्चों का दाखिला कराने वाले और अपनी फर्जी पहचान की बदौलत बड़ी रकम ठगने की कोशिश करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया आरोपी मयंक तिवारी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया.

कुछ महीने पहले अहमदाबाद निवासी किरण पटेल को भी खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पेश करने के आरोप में जम्मू-कश्मीर के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया था. पटेल ने पीएमओ का अधिकारी बनकर होटल के आतिथ्य सत्कार का आनंद लिया था और जेड प्लस सुरक्षा भी प्राप्त की थी.

स्कूल बोर्ड को हुआ तिवारी पर शक

शहर के वाघोडिया थाने के एक अधिकारी ने कहा कि नई दिल्ली में पीएमओ में निदेशक (रणनीतिक सलाहकार) के रूप में अपनी पहचान बताकर तिवारी पहली बार प्रवेश सत्र के दौरान मार्च 2022 में स्कूल और उसके बोर्ड के संपर्क में आया.

प्राथमिकी में कहा गया है कि कुछ महीने बाद बोर्ड को तिवारी के दावों पर संदेह हुआ, तो उन्होंने उसके बारे में जानकारी जुटानी शुरू की. बाद में उन्हें पता चला कि तिवारी पीएमओ का अधिकारी नहीं है और उसने उनके साथ धोखा किया है. इसके बाद बोर्ड ने पिछले महीने स्कूल को अलर्ट किया.स्कूल प्रशासन की शिकायत पर वाघोडिया पुलिस ने शुक्रवार को तिवारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी), और 170 (एक लोक सेवक का प्रतिरूपण) के तहत मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल