फॉलो करें

मणिपुर में सेना लगाकर स्थायी शांति नहीं हो सकती : हिमंत बिस्व सरमा

121 Views
गुवाहाटी, 13 अगस्त (हि.स.)। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने मणिपुर में सेना के जरिए शांति बहाली के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान की आलोचना की है। डॉ. सरमा ने कहा कि सेना लगाकर लोगों पर गोली चला देने से समस्या का स्थायी समाधान नहीं हो सकता है। आंतरिक विवादों को सुलझाने के लिए सेना को तैनात करना सरकार का प्राथमिक कार्य नहीं है। क्योंकि सेना की मुख्य जिम्मेदारी बाहरी खतरों से हमारी मातृभूमि की रक्षा करना है।
मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने पत्रकारों से कहा कि निश्चित रूप से आंतरिक छद्म युद्धों के दौरान कुछ समय के लिए सेना को शांति बहाल करने के लिए लगाया जा सकता है, लेकिन इससे स्थायी समाधान नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी आंतरिक समस्याओं का समाधान हमें आपसी सौहार्द से करना चाहिए।
डॉ. सरमा ने कहा कि देश की आंतरिक समस्याओं को सुलझाने के लिए ही अनेक अर्धसैनिक बल हैं। जनता के बीच सैन्य कार्रवाई उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों में जनता के बीच मिलजुल कर काम करने की क्षमता होती है। यही वजह है कि मणिपुर सरकार की मांग के अनुसार वहां केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 18 कंपनियां अब तक भेजी जा चुकी हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल