फॉलो करें

पहली फिल्म के लिए मिले 10 रुपये, करियर के पीक पर 3 बच्चों के पिता से रचाई शादी, कभी नहीं मिला पत्नी का दर्जा

431 Views

नई दिल्ली. 80 के दशक में ह‍िंदी स‍िनेमा में एक ऐसी अभ‍िनेत्री आई, ज‍िसने अपने भोलेपन से हर क‍िसी का द‍िल जीत ल‍िया. उनकी अदाएं, उनका अंदाज हर क‍िसी को भा गया था. सालों बाद इसी जानी-मानी एक्ट्रेस के बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. बेहद खूबसूरत इस अंदाकारा ने फिल्‍मों के साथ ही आगे चलकर राजनीति में भी खूब हाथ आजमाया था. इस एक्ट्रेस के साथ काम करना हर फिल्ममेकर का सपना हुआ करता था. हालांकि, ये फोटो इतनी पुरानी है कि इसे पहली नजर में देख शायद आप एक्ट्रेस को ना पहचान पाएं. तो चलिए आपको कुछ हिंट्स दे देते हैं.

फोटो में नजर आ रही इस बच्ची का जन्म एक तेलुगू फिल्म फाइनेंसर के घर हुआ था जिस वजह से बचपन से ही फिल्मों में उनकी काफी दिलचस्पी थी. एक्ट्रेस ने बहुत छोटी सी उम्र से ही क्लासिकल डांस सीखना शुरू कर दिया था. वह केवल 12 साल की थीं जब उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था और उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए केवल 10 रुपये की फीस मिली थी. उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई. दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने के बाद उन्होंने राजनीति का रुख कर लिया और यहां भी अपनी छाप छोड़ी.

डांस में हासिल है महारथअगर आप अबतक नहीं पहचान पाए तो बता दें, फोटो में नजर आ रही ये बच्ची और कोई नहीं बल्कि एक्ट्रेस जया प्रदा (Jaya Prada) हैं. जया प्रदा उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपने हुनर का जलवा बिखेरा. उन्होंने 80 और 90 के दशक में कई बेहतरीन फिल्में दीं. अभिनय के साथ ही जया प्रदा को डांस में भी महारथ हासिल है. फिल्मों में बेशुमार सफलता हासिल कर चुकीं जया प्रदा की निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही. एक्ट्रेस ने अपनी शादी से खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

उतार-चढ़ाव भरी रही शादीजया प्रदा ने अपने करियर के पीक पर पहले से शादीशुदा और 3 बच्चों के पिता फिल्म निर्माता श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली थी. उन्हें इस शादी के चलते काफी कुछ सहना पड़ा था. उनकी शादी शुरुआत से ही विवादों में घिरी हुई थीं क्योंकि फिल्म निर्माता ने जया प्रदा से शादी तो कर ली थी, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने से साफ इनकार कर दिया था.

पहली पत्नी संग शादीशुदा होने की वजह से जया प्रदा को कभी भी श्रीकांत की पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया और न ही उनकी कोई संतान है. पति से अलग एक्ट्रेस को हमेशा अकेले ही जिंदगी गुजारनी पड़ी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल