फॉलो करें

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल बने कप्तान

103 Views

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. शुरुआती दो मैचों में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को मिली है. वहीं इस सीरीज में आर अश्विन की टीम में वापसी हुई है. तीसरे वनडे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी होगी.

भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का आगाज होना है. ऐसे में इस बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए बीसीसीआई ने पहले दो वनडे में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है. इसके साथ ही यह भी जानकारी सामना आ रही है कि वर्ल्ड कप के लिए जो स्क्वाड का ऐलान हुआ है उसमे बदलाव किया जा सकता है. अक्षर पटेल के चोटिल होने की वजह से सिलेक्टर्स को रिप्लेसमेंट पर विचार करना पड़ रहा है. आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को विकल्प के रूप में देखा जा रहा है. इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ को पहले दो वनडे के लिए टीम मौका मिला है. जबकि तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा को भी पहले दो मैचों के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है. वहीं संजू सैमसन को किसी भी मैच के लिए नहीं चुना गया है. इससे साफ है कि संजू सैमसन के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे खेलने हैं. पहला वनडे 22 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा वनडे 24 सितंबर को आयोजित होगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाना है.

पहले दो वनडे के लिए टीम: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

तीसरे वनडे के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल