फॉलो करें

जवाहर नवोदय विद्यालय पैलापुल,कछार में पुरातन छात्र सम्मेलन और सेल्फी पॉइंट का हुआ विमोचन

110 Views
जवाहर नवोदय विद्यालय पैलापुल के लिए आज दिनाँक ३ दिसंबर २०२४ विशेष दिन रहा । आज के दिन जवाहर नवोदय विद्यालय में प्राचार्य श्री विश्वास कुमार के नेत्तृत्व में पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया । विद्यालय की पुरातन छात्र सम्मेलन एक परंपरा है, जिसमें विद्यालय स्थापना से लेकर अब तक के जितने छात्र अपनी विद्यालय की  पूर्ण किया है, वे सभी छात्र एक निश्चित दिन पर विद्यालय में आकर मिलते हैं और विद्यालय में बिताए हुए दिनों को विद्यालय के वर्तमान छात्रों के साथ साझा करते हैं तथा उनके शैक्षणिक गतिविधि को धार देने के लिए रणनीतिक तैयारी पर चर्चा भी करते हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय पैलापुल से अध्ययन किए हुए विद्यार्थी देश एवं विदेश की अलग-अलग सेवाओं में अपनी भागीदारी प्र कर देश के साथ-साथ देश को भी गौरवान्वित करते हैं ।
आज इस पुरातन छात्र सम्मेलन में लगभग ऐसे 50 पुरातन छात्र सम्मिलित हुए , इनमें तुहीन कांति दास (वरिष्ठ अधिवक्ता सिलचर क्राइम ) मदन चंद्र दास (इलेक्ट्रीशियन असम सरकार ) इकबाल हुसैन लस्कर ( सीनियर असिस्टेंट) शेखर कोइरी, (शिक्षक) मेघराज बर्मन(असम पुलिस) शाहीन अहमद बरभुइया(जी एस डी एस डब्ल्यू ओ) विजय बर्मन (जी एस डी एस डब्ल्यू ओ )ममता राय (न्यूटीशन) प्रियता दास( शिक्षक) दीपक सिंह ,मृदुल राय आदि लोग मौजूद थे। इस सम्मेलन में पुरातन छात्रों को संबोधित करते हुए प्राचार्य श्री विश्वास कुमार ने बताया कि विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधि एवं विद्यालय सह शैक्षिक गतिविधि अत्यंत प्रभावात्मक रूप से संपादित की जा रही है । इसके अतिरिक्त विद्यालय की मूलभूत सुविधाओं एवं अच्छा शैक्षणिक वातावरण विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है । पुरातन छात्रों ने प्राचार्य महोदय के विजन और मिशन को जानकर काफी उत्साहित दिखे उनमें एक संतोष का भाव भी देखने को मिला। यह बताना आवश्यक होगा कि जवाहर नवोदय विद्यालय के पुरातन छात्र विद्यालय की गरिमा एवं प्रतिष्ठा को बनाने हेतु लगातार प्रयास करते रहते हैं।
 ये विद्यार्थियों में यह देखकर काफी उत्साहित हुए कि जवाहर नवोदय विद्यालय अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हो चुका है और विद्यालय में जगह-जगह पर सेल्फी पॉइंट का जो नव निर्माण किया गया है । आज प्राचार्य महोदय ने पुरातन विद्यार्थियों के द्वारा अपनी उपस्थिति में सेल्फी पॉइंट का भी उद्घाटन करवाया । यहां पर ऐसे सेल्फी प्वाइंट के पास जाकर विद्यालय में विद्यार्थी एवं अभिभावक अपनी अंगूठी तस्वीर ले सकते हैं सभी ने भोजन भी किया।  विद्यालय के सभी अध्यनरत विद्यार्थी एवं पुरातन छात्रों ने इन सेल्फी प्वाइंटों के पास जाकर सेल्फी लिया सभी सेल्फी पॉइंट की प्रशंसा की। पुरातन छात्र सम्मेलन का संयोजन वरिष्ठ शिक्षक श्री देवाशीष सिंह ने किया। उक्त कार्यक्रम का मंच संचालन श्री विकास कुमार उपाध्याय (हिंदी शिक्षक) एवं आईसीएल (विज्ञान शिक्षक) ने किया । इस अवसर पर विद्यालय के सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारी मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल