फॉलो करें

असम में उग्रवाद के युग का अंत: मुख्यमंत्री

42 Views

गुवाहाटी (असम),  मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि असम में उग्रवाद के युग का अंत हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विशेष प्रयास की वजह से असम में स्थाई शांति स्थापित हुई है। मुख्यमंत्री आज चराईदेव में एक चुनावी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि एक समय था, जब बड़ी संख्या में राज्य के युवक, सुरक्षा बल तथा आम लोगों की उग्रवाद की वजह से मृत्यु हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि असम में हुई शांति स्थापना का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बगैर किसी सुरक्षा तामझाम के तिनसुकिया में एक मेगा रोड शो में भाग लिया। एक समय ऐसा था जब ऊपरी असम के इन जिलों में उग्रवाद के कारण इस प्रकार के कार्यक्रमों के लिए सुरक्षा बलों की नींदें हराम हो जाती थीं।

उन्होंने कहा कि हर तरफ बम विस्फोट, आईडी विस्फोट, विद्रोही हमले आदि के कारण सुरक्षा बलों और युवाओं की जान का काफी नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि असम में स्थापित हुई स्थाई शांति का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है।

असम का मूल निवासी नहीं होने के बावजूद नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में शांति और प्रगति के लिए व्यापक पैमाने पर प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालते ही नरेन्द्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए, जिस कारण असम के उग्रवादी हिंसा का रास्ता छोड़कर देश के मुख्य धारा में फिर से शामिल हो गए और विकास के मार्ग में योगदान देना शुरू किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने असम सरकार तथा केंद्र सरकार द्वारा जनहित तथा असम के विकास के लिए चलायी जा रही कई योजनाओं की चर्चा की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल