फॉलो करें

तूफान ने ली कई जान, काछाड़ ग्रामीण अंचल में भारी क्षति, मतदान पर कोई असर नहीं

247 Views

31 March // चुनाव की पूर्व संध्या पर, जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कालबैशाखी तूफान से तबाही हुई है। सोनाई एरिया में कचूदराम के पहले ब्लॉक के तिलंगर क्षेत्र में एक मकान गिरने से एक ही परिवार के सात सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। एक महिला, 8 साल के और दो महीने के दो बच्चो की मौत हो गई। बाकी घायल परिवार के सदस्यों का शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष अमीनुल हक ने लश्कर इलाके का दौरा किया।

बुधवार शाम को अचानक तेज तूफान आया। जिले के लगभग हर क्षेत्र पर इसका असर पड़ा। कई घंटों के बाद भी, बिजली सेवा सामान्य नहीं हो पाई। इस बीच, तीन लोगों की मौत की खबर आई। जिला आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, विभिन्न क्षेत्रों से हताहतों की रिपोर्ट आ रही है, लेकिन अभी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई हैं। लेकिन कहीं और मौत की खबर नहीं है।

मृतकों की पहचान आयशा बेगम लश्कर (35), नूर अमीन लश्कर (8) और खुशी बेगम लश्कर (2 महीने) के रूप में हुई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार गंभीर रूप से घायलों को सोनाई प्राथमिक चिकित्सा केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार के अन्य चार सदस्यों को गंभीर हालत में शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।

रात में जिले में मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही चुनाव अधिकारी कुल 1834 केंद्रों पर पहुंच गए हैं। तूफान ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक प्रभावी था, जिससे मतदान केंद्रों और मतदान कर्मचारियों को प्रभावित होने की संभावना है। हालांकि, प्रशासन द्वारा अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है।

जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती कीर्ति जाल्ली ने कहा कि मतदान कर्मियों का तुफान से कोई समस्या नहीं है। क्षति की गणना करते हुए, तूफान से मतदान प्रक्रिया का बुनियादी ढांचा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल