फॉलो करें

त्रिपुरा में असम राइफल्स ने NIEDO के सहयोग से “सेंटिनल केयर” परियोजना के पहले  बैच के लिए समापन समारोह आयोजित किया

71 Views
शिलचर 9 अप्रैल: त्रिपुरा में असम राइफल्स ने राष्ट्रीय अखंडता और शैक्षिक विकास संगठन (NIEDO) के सहयोग से “सेंटिनल केयर” कार्यक्रम के पहले बैच के लिए पूर्वोत्तर राज्यों के छात्रों के बीच विदाई और सामुदायिक बंधन को बढ़ावा देने के लिए 07 मई को समापन समारोह आयोजित किया।
कार्यक्रम के हिस्से के रूप में NEET कोचिंग कक्षाएं 31 दिसंबर 2023 को शुरू हुईं। कार्यक्रम के लिए समझौता ज्ञापन पर 27 सितंबर 2023 को त्रिपुरा के माननीय मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा की उपस्थिति में असम राइफल्स और NIEDO के बीच हस्ताक्षर किए गए।
पूर्वोत्तर राज्यों के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और विभिन्न समुदायों के कुल 22 प्रतिभाशाली छात्रों को NEET परीक्षाओं के लिए कोचिंग कक्षाओं में भाग लेने के लिए चुना गया, जिनमें संघर्षग्रस्त राज्य मणिपुर के 18 छात्र शामिल हैं।  प्रतियोगी परीक्षा (NEET) 05 मई 2024 को आयोजित की गई थी। असम राइफल्स ने समापन समारोह के हिस्से के रूप में छात्रों के लिए “शांति और सद्भाव” विषय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसका उद्देश्य विभिन्न समुदायों के लोगों को एक साथ लाना और एक-दूसरे के साथ विचारों/विचारों का आदान-प्रदान करना था। सांस्कृतिक कार्यक्रम में मणिपुर की विभिन्न जनजातियों के छात्रों ने पारंपरिक गीत और नृत्य प्रस्तुत किए, जिसमें मतभेदों को पीछे छोड़ते हुए मणिपुर के उज्ज्वल भविष्य के लिए मिलकर काम किया गया। स्थानीय लोगों ने इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में खूब भाग लिया और यह सांस्कृतिक उत्सव से भरपूर था। इस कार्यक्रम में त्रिपुरा विश्वविद्यालय के जनसंचार के छात्रों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम का समापन उपस्थित लोगों के लिए रात्रिभोज के साथ हुआ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल