फॉलो करें

एअर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, बर्खास्त कर्मचारी होंगे वापिस

31 Views

नई दिल्ली. एअर इंडिया एक्सप्रेस में काम करने वाले कर्मचारियों की हड़ताल आखिरकार खत्म हो गई। चीफ लेबर कमिश्नर ने टर्मिनेट किए गए कर्मचारियों को वापिस लेने का फैसला किया है। बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस में काम करने वाले 300 से ज्यादा कर्मचारी बुधवार से ही काम पर नहीं आ रहे थे।

इन सभी कर्मचारियों ने एक साथ पहले सिक लीव अप्लाई की और अपना मोबाइल फोन ऑफ कर लिया। इस वजह से बुधवार के साथ ही बृहस्पतिवार को भी विमानों के संचालन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और कई फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी थी। इसके बाद एअर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू के 25 सदस्यों को बर्खास्त कर दिया। साथ ही अन्य कर्मचारियों को बृहस्पतिवार शाम चार बजे तक नौकरी पर वापस आने का अल्टीमेटम भी दिया था।

इसके बाद चीफ लेबर कमिश्नर के सामने कर्मचारियों का दल और एअर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारी बैठे और हड़ताल समाप्त करने पर सहमत हो गए। चीफ लेबर कमिश्नर की ओर से कहा गया है कि बर्खास्त केबिन क्रू के 25 सदस्यों को एअर इंडिया ड्यूटी पर ज्वाइन कराने को राजी हो गया है। साथ ही एअर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारियों की मांगों पर विचार करने पर भी सहमत हो गया है। इन कर्मचारियों की बगावत के पीछे का कारण नौकरी की नई शर्तें हैं। ये सभी कर्मचारी इस नई शर्त का ही विरोध कर रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल