फॉलो करें

उत्तरप्रदेश :आगरा में जूता कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, 60 करोड़ बरामद

25 Views

आगरा। यूपी के आगरा में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. यहां के तीन नामी जूता कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग की मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स पर आयकर विभाग ने एकसाथ कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. कहा जा रहा है की इतना कैश है की हाथ से गिनना मुश्किल हो गया. कैश को गिनने के लिए मशीन लगाई गई है.

हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग का घर जयपुर हाउस में है। आयकर विभाग की टीम शनिवार सुबह 11 बजे सभी ठिकानों पर पहुंची। जयपुर हाउस स्थित आवास में भी टीम पहुंच गई।आयकर विभाग की टीम ने घर में तलाशी ली।

सूत्रों का कहना है कि घर में अलग-अलग स्थानों से टीम ने 60 करोड़ रुपये बरामद कर लिए।अधिकतर नोट पांच सौ रुपये के थे। टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले हाथों से गिनती की।इसके बाद नोट गिनने के लिए कुछ मशीनें मंगवाईं। मगर, नोट इतने अधिक थे कि ये मशीनें हांफ गईं। रात 10.30 बजे तक दस से अधिक मशीनें मंगवाई जा चुकी थीं। सूत्रों का कहना है कि रात दस बजे तक 60 करोड़ से अधिक की रकम बरामद हो चुकी है। कारोबारी के घर में मशीनों से नोटों की गिनती जारी थी। रात 10.30 बजे लोडिंग टेंपो से टैंट हाउस के कर्मचारी गद्दे और तकिये लेकर पहुंचे। सुरक्षाकर्मियों और बाहर तैनात कर्मचारियों को गद्दे दे दिए गए। इसी बीच कारोबारी रामनाथ डंग गेट पर पहुंचे। गेट से बाहर झांकने के बाद उन्होंने गेट बंद कर लिया।

कार्रवाई में आयकर विभाग की कई टीमें जुटीं हैं. जानकारी के मुताबिक, विभाग की टीम में आस-पास के जिलों के अधिकारी भी शामिल हैं. जूता ईकाईयों के साथ ही उनके कार्यालय पर टीम दस्तावेजों की भी जांच कर रही है. फाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को भी खंगाला जा रहा है. कारोबारियों के पास से भारी मात्रा में जमीन में निवेश, सोने की खरीद की जानकारी भी मिली है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल