फॉलो करें

बाल-बाल बचे राष्ट्रपति: ईरान के प्रेसिडेंट इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश, कराई गई आपात लैंडिंग

35 Views

तेहरान. ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है. ईरानी सरकारी टेलीविजन से मिली जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त रईसी हेलीकॉप्टर में सवार थे. इसके बाद हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग कराई गई.

जानकारी के अनुसार यह घटना पूर्वी अजरबैजान में हुई. हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद प्रेसिडेंट के साथ सवार उनके साथियों ने इसकी जानकारी केंद्रीय मुख्यालय को दी. इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित थे.

बता दें कि प्रेसिडेंट के काफिले में 3 हेलीकॉप्टर थे. जिनमें से 2 में मंत्री और अधिकारी सवार थे. जानकारी में सामने आया है कि प्रेसिडेंट रईसी के साथ मोहम्मद अली हाशेम, इमाम और विदेश मंत्री हौसेन अमीराब्दुल्लाहियन भी थे. रईसी रविवार सुबह अजरबैजान के प्रेसिडेंट इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान गए थे. ईरान ने अजरबैजान के साथ मिलकर अरास नदी पर यह तीसरा बांध बनाया है.

2021 में ईरान के प्रेसिडेंट बने थे रईसी

बता दें कि रईसी ईरान सर्वोच्च नेता अली खामेनेई के करीबी माने जाते हैं. प्रेसिडेंट बनने से पहले रईसी ईरान की न्यायपालिका के मुखिया थे. रईसी 2021 में ईरान के प्रेसिडेंट बने थे. अमेरिका ने रईसी पर 1988 में ईरान-इराक युद्ध के दौरान हजारों राजनीतिक कैदियों को फांसी देने के आरोप में प्रतिबंध लगाया था. वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में ईरान गाजा और रूस का साथ दे रहा हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल