फॉलो करें

भारतीय सेना ने ऊपरी असम के युवाओं के लिए अग्निवीर पूर्व-भर्ती प्रशिक्षण का आयोजन किया।

41 Views
दुमदुमा प्रेरणा भारती 25 मई –भारतीय सेना ने स्पीयर कॉर्प्स के तत्वावधान में ऊपरी असम के युवाओं के लिए तीन सप्ताह का पूर्व-भर्ती प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया, जो उन्हें अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से 24 मई को समाप्त हुआ। इस पहल की शुरुआत संभावित उम्मीदवारों की पहचान के लिए एक प्रारंभिक स्क्रीनिंग प्रक्रिया से हुई, जो आवश्यक शैक्षिक और शारीरिक मानदंडों को पूरा करते हैं। स्क्रीनिंग में युवाओं ने उत्साही भागीदारी दिखाई।
चयनित उम्मीदवारों ने व्यापक प्रशिक्षण प्राप्त किया, जिसमें योग्य प्रशिक्षकों द्वारा शारीरिक प्रशिक्षण, लिखित परीक्षाओं की तैयारी, व्यक्तित्व विकास सत्र, साप्ताहिक प्रगति मूल्यांकन और सेवा और सम्मानित सैनिकों के साथ बातचीत शामिल थी।
अंतिम स्क्रीनिंग परीक्षा में शारीरिक परीक्षा, चिकित्सा जांच और लिखित परीक्षा शामिल थी। पहचाने गए संभावित व्यक्तियों की निगरानी की जाएगी ताकि उन्हें प्रेरित रखा जा सके। भारतीय सेना लोगों के कल्याण के प्रति समर्पित है और भविष्य में पुरे समुदाय को कवर करने के लिए ऐसे और कार्यक्रम आयोजित करने की आशा करती है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल