फॉलो करें

T20 World cup 2024: अफगानिस्तान ने युगांडा का किया बुरा हाल, 125 रन से हराया

30 Views

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2024 का 5वां मैच युगांडा और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की. युगांडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उनपर भारी पड़ गया. अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 183 रन बनाए. चेज करते हुए यूगांडा 58 रन पर ही ऑल आउट हो गई. इस तरह यूगांडा की शर्मनाक हार हुई.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के दोनों ओपनर ने गजब की बल्लेबाजी की. टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान पहले बैटिंग करने के लिए उतरे. गुरबाज ने शानदार 76 रन की पारी खेली. तो वहीं, जादरान ने 70 रन बनाए. दोनों के बीच 154 रन की पार्टनरशिप हुई. इसके अलावा कोई खिलाड़ी कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सका. नजीबुल्लाह ने 2, गुलबदीन नायब ने 4 तो वहीं, मोहम्मद नबी ने 14 रन बनाए. इस तरह अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 183 रन बनाए. युगांडा के लिए कप्तान ब्रायन मसाबा और कोसमस कायेवुटा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

यूगांडा की ओर से बेहद खराब बल्लेबाजी देखने को मिली. यूगांडा के लिए ओपनिंग करने उतरे  रोनक पटेल और साइमन सेजाजी ने 4-4 रन बनाए. रोजर मुकासा ने 0, रियात अली शाह ने 11 तो वहीं, रॉबिनसन ओबुया ने 14 रन बनाए. इसके अलावी भी ज्यादातर खिलाड़ी फ्लॉप रहे. इस तरह युगांडा की टीम रन पर ही 58 रन पर ऑल आउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए फजलहक फारुकी ने कुल 5 विकेट लिए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल