फॉलो करें

French Open 2024: अल्कारेज ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर जीता फ्रेंच ओपन

46 Views

नई दिल्ली. कार्लोस अल्कारेज फ्रेंच ओपन के नए चैंपियन बन गए हैं. स्पेन के अल्कारेज ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को रोमांचक मुकाबले में हराकर फ्रेंच ओपन के पुरुष सिंगल्स खिताब पर कब्जा किया. कार्लोस अल्कारेज का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले अल्कारेज 2022 में अमेरिकी ओपन और 2023 में विंबलडन खिताब जीत चुके हैं. फ्रेंच ओपन की जीत से कार्लोस को 26,08,465 डॉलर (करीब 21.78 करोड़ रुपए) की प्राइज मनी मिली. यह वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के चैंपियन को मिलने वाली इनामी राशि से अधिक है. टी20 वर्ल्ड चैंपियन को करीब 20.36 करोड़ रुपए की प्राइज मनी मिलेगी.

तीसरी वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्कारेज ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को पांच सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 2-6, 5-7, 6-1, 6-2 से हराया. चौथी वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव ने चार घंटे और 19 मिनट तक कड़ा संघर्ष किया, लेकिन खिताब नहीं जीत सके. ज्वेरेव के खिलाफ 10 मैच में यह अल्कारेज की पांचवीं जीत है.

21 साल के अल्कारेज अपने देश के दिग्गज रफेल नडाल को रोलां गैरो पर 14 ट्रॉफी जीतते हुए देखते हुए बड़े हुए हैं. अब वे नडाल को पछाड़कर तीन सतहों पर मेजर चैंपियनशिप जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं. जब नडाल ने यह कारनामा किया था तब उनकी उम्र अल्कारेज से लगभग डेढ़ साल अधिक थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल