फॉलो करें

T20 World Cup: पाकिस्‍तान ने कनाडा को सात विकेट से शिकस्‍त दी

21 Views

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान को आज टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पहली जीत मिली. मोहम्‍मद रिजवान के अर्धशतक और बाबर आजम की सधी हुई पारी के दम पर पाकिस्‍तान ने कनाडा को सात विकेट से शिकस्‍त दी. इसके साथ ही वो प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर आ गए हैं. इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्‍तान को सुपर ओवर के रोमांच के बाद हराया था. फिर भारत के सामने यह टीम महज 120 रनों का लक्ष्‍य भी नहीं चेज कर पाई थी. प्‍वाइंट्स टेबल में पाकिस्‍तान इस मैच से पहले तक पांच टीमों में चौथे स्‍थान पर था.

कनाडा की टीम ने एरोन जॉनसन के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान मोहम्‍मद रिजवान की धांसू बैटिंग के दम पर पाकिस्‍तान ने दो ओवर पहले ही यह मैच अपने नाम कर लिया. मोहम्‍मद आमिर मैन ऑफ द मैच बने, जिन्‍होंने अहम दो विकेट निकालकर कनाडा को बैकफुट पर धकेल दिया था.

पाकिस्‍तान की शुरुआत लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान खास अच्‍छी नहीं रही. सैम आयूब को इस मैच में मौका दिया गया था लेकिन वो 12 गेंद का सामना करने के बाद महज छह रन ही बना पाए. यहां से आगे मोहम्‍मद रिजवान का साथ निभाने के लिए बाबर आजम मैदान में आए. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी बनी. दोनों ने साथ मिलकर 63 रन जोड़े. बाबर ने 33 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. मोहम्‍मद रिजवान ने नाबाद 53 गेंदों पर 53 रन बनाए. एरोन जॉनसन ने कनाडा को शानदार शुरुआत दिलाई. पहले ही ओवर में टीम ने 11 रन ठोक अपने इरादे साफ कर दिए थे. हालांकि ज्‍यादा देर वो इस तेजी से रन नहीं बना सके. तीसरे ओवर में नवनीत धालीवाल आउट हुए. छठे ओवर की पहली गेंद पर परगम सिंह भी कैच आउट हुए. एरोन जॉनसन एक छोर पर डटे रहे. बीच-बीच में उन्‍होंने  शानदार चौके छक्‍के लगाए और स्‍कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया. जॉनसन ने 44 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने चार चौके और इतने ही छक्‍के लगाए. दूसरे छोर पर साथ नहीं मिल पाने के कारण वो बड़ा लक्ष्‍य सेट नहीं कर पाए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल