फॉलो करें

पूसीरे को माल अनलोडिंग में 1.86 प्रतिशत की वृद्धि

44 Views

गुवाहाटी, माल अनलोडिंग में पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) स्थायी रूप से निरंतर वृद्धि दर्ज कर रही है। चालू वर्ष के मई माह के दौरान पूसीरे द्वारा मालगाड़ी के 1152 रेकों की अनलोडिंग की गई। यह बीते वर्ष की समान अवधि की तुलना में 1.86 प्रतिशत अधिक है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने आज बताया है कि मई माह के दौरान, असम में मालगाड़ियों के कुल 645 रेक अनलोड किए गए, जिनमें से 331 आवश्यक वस्तुओं से लोड थे। उक्त महीने के दौरान त्रिपुरा में 54 रेक, नगालैंड में 20 रेक, अरुणाचल प्रदेश में 9 रेक, मणिपुर में 2 रेक और मिजोरम में 8 रेक अनलोड किए गए। इसके अलावा, उक्त महीने में पूसीरे के क्षेत्राधिकार के अधीन पश्चिम बंगाल में 248 और बिहार में 166 फ्रेट रेकों को भी अनलोड किया गया।

आवश्यक और अन्य वस्तुओं का नियमित रूप से परिवहन न केवल आम लोगों की जरूरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, बल्कि सभी क्षेत्रों की स्थानीय आर्थिक गतिविधि को चालू रखने के लिए भी किया जा रहा है। पूसीरे के महत्वपूर्ण सेक्शनों पर दोहरीकरण कार्यों के तेजी से निष्पादन होने से माल परिवहन यातायात की आवक और जावक गतिविधि में वृद्धि हुई है। इसके परिणामस्वरूप आवश्यक और अन्य वस्तुओं की आवाजाही में वृद्धि होने से माल अनलोडिंग में अतिरिक्त वृद्धि हुई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल