फॉलो करें

छात्रों ने सेना के कंपनी कमांडर के साथ एक दिन बिताया।

32 Views
दुमदुमा  प्रेरणा भारती 17 जून :  टिटलाघर गवर्नमेंट हाई स्कूल, चराईदेव जिला, श्री श्री अनिरुद्ध देवा आदर्श जातीय विद्यालय, कर्देगुड़ी और उदयपुर हाई स्कूल, जागुन के छात्रों ने चराईदेव और तिनसुकिया में सेना के कंपनी कमांडर के साथ एक दिन बिताया।
250 छात्रों और 20 शिक्षकों की यात्रा ने बच्चों को भारतीय सेना के जवानों द्वारा जीवन, जिम्मेदारियों और मूल्यों को प्रत्यक्ष रूप से देखने का एक अनूठा अनुभव और अवसर प्रदान किया. इसने न केवल एक शैक्षिक साहसिक कार्य के रूप में कार्य किया, बल्कि युवा दिमागों में देशभक्ति, अनुशासन और सशस्त्र बलों के प्रति सम्मान की भावना भी पैदा की.
दिन की शुरुआत कंपनी कमांडर और उनकी टीम द्वारा गर्मजोशी से स्वागत के साथ हुई. बच्चों को प्रमुख कर्मियों से परिचित कराया गया, उनकी भूमिकाओं और भारतीय सेना की संरचना के बारे में सीखा गया.
सैनिकों के साथ एक संवाद सत्र उस दिन का मुख्य आकर्षण था जहां बच्चों को सवाल पूछने और सेना के जवानों के सामने आने वाले अनुभवों और चुनौतियों के बारे में जानने का मौका मिला. यह सत्र सौहार्द की कहानियों और भारतीय सेना में सेवा करने के लिए आवश्यक समर्पण से भरा था और इस प्रकार युवा दिमागों को प्रेरित किया।
अनुभव को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, बच्चों ने टग ऑफ वॉर मैच और उसके बाद वॉलीबॉल प्रतियोगिता में भाग लिया. बाद में सभी बच्चों ने टीचिंग स्टाफ के साथ जवानों के साथ भोजन किया.
इस अनूठे अवसर ने बच्चों के बीच सशस्त्र बलों के प्रति सम्मान और प्रशंसा की भावना को बढ़ावा दिया, खासकर लंबे समय से विद्रोही गतिविधियों से अंशात रहे क्षेत्र में सौहार्द की उम्मीद के दीपक की लौ बरकरार बनी हुई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल