फॉलो करें

असम के 14 जिलों के 1.05 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित (14 districts of Assam badly affected by flood) 

62 Views
गुवाहाटी, 18 जून (हि.स.)। पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण असम में बाढ़ की स्थिति और भी खराब हो गई है। राज्य के 14 जिलों के 1.05 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।
सबसे खराब स्थिति राज्य के बराक घाटी के तीनों जिले की है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, अकेले करीमगंज जिले में लगभग 96 हजार लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बड़ी संख्या में लोग अपने घरों को छोड़कर अन्यत्र ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं।
वहीं, बराक घाटी के हैलाकांदी जिले के कई हिस्सों में बाढ़ का पानी घुस गया है। हैलाकांदी का सिरिसपुर थाना पूरी तरह से पानी में डूब गया है। सिरिसपुर पुलिस एक क्लब में जाकर वहां से कार्य कर रही है। जिसकी वजह से पुलिस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं, हैलाकांदी जिले के सरसपुर इलाके के कई गांव जलमग्न हो गए हैं। जिले के कई स्कूल भी पानी में डूबे हुए हैं। सरसपुर क्षेत्र में जलभराव होने के कारण पिछले कुछ दिनों से शिक्षक और छात्र स्कूल नहीं जा सके हैं। इस क्षेत्र के कई स्कूल पानी में डूबे हुए हैं। सरसपुर ब्लाक के तहत कुल 13 स्कूल हैं। उनमें से आठ वर्तमान में बाढ़ के कारण बंद हैं। तीन स्कूलों वर्तमान में पढ़ाई चल रही है। जबकि दो स्कूलों में आश्रय शिविर खोले गए हैं। आशियाली बील के बढ़ते पानी के कारण यह क्षेत्र डूब गया है। शानबील से जिला मुख्यालय हैलाकांदी को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क पानी में डूब गया है। जिस कारण हैलाकांदी और शानबिल का संपर्क टूट गया है।
वहीं, विश्वप्रसिद्ध नद द्वीप माजुली के शुकानसूंती नदी पर स्थित काठ का पुल टूट जाने के कारण ऊपरी माजुली के लोग परेशान हो गए हैं।
इसी प्रकार राज्य के 14 जिलों में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। प्रशासन द्वारा व्यापक पैमाने पर राहत और बचाव कार्य किये जा रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल