फॉलो करें

कछार में बिना पंजीकरण और उल्लंघन के क्लिनिकल प्रतिष्ठान पर लगाया जाएगा आर्थिक जुर्माना

59 Views

संयुक्त निदेशक, स्वास्थ्य ने झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा अवैध आधुनिक एलोपैथिक पद्धतियों को रोकने के लिए समर्पित हेल्पलाइन नंबर खोला।

सिलचर, २४ जून : क्लिनिकल स्थापना अधिनियम, २०१० के अनुसार, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य सेवा, कछार ने कछार जिले में पंजीकरण और उल्लंघन के बिना क्लिनिकल स्थापना के लिए ५०,०००० रुपये से ५००,०००.०० तक का मौद्रिक जुर्माना लगाने का आदेश जारी किया है। सोमवार को यहां एक आदेश जारी करते हुए, स्वास्थ्य सेवाओं के संयुक्त निदेशक ने कहा कि सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम, पैथोलॉजिकल प्रयोगशालाओं, डायग्नोस्टिक सेंटर, निजी डॉक्टर कक्षों और वाणिज्यिक और आवासीय स्थानों में क्लीनिक, डॉक्टरों के साथ फार्मेसी को नैदानिक ​​स्थापना अधिनियम के तहत अनिवार्य रूप से पंजीकरण करना होगा।
आदेश में आगे कहा गया है कि एलोपैथिक, चिकित्सा और दंत चिकित्सा, आयुष (आयुर्वेदिक, यूनानी, सिद्ध, होम्योपैथी, योग, प्राकृतिक चिकित्सा और सोवा रिग्पा की मान्यता प्राप्त प्रणाली के तहत सभी चिकित्सकों को तिथि से एक महीने के भीतर नैदानिक ​​स्थापना अधिनियम के तहत खुद को पंजीकृत करना होगा। आदेश की। यहां यह उल्लेख करना उचित है कि, क्लिनिकल द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं और सेवाओं के न्यूनतम मानक को निर्धारित करने की दृष्टि से देश में सभी क्लिनिकल प्रतिष्ठानों के पंजीकरण और विनियमन के लिए केंद्र सरकार द्वारा क्लिनिकल प्रतिष्ठान अधिनियम, २०१० लागू किया गया है। प्रतिष्ठान. इस बीच, जिले में झोलाछाप डॉक्टरों या किसी अनधिकृत व्यक्ति द्वारा आधुनिक एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली की अवैध प्रथाओं पर अंकुश लगाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम में, स्वास्थ्य सेवाओं के संयुक्त निदेशक, कछार ने लोगों से ऐसी अवैध प्रथाओं से संबंधित किसी भी जानकारी को साझा करने का आग्रह किया है। क्वैक्स को समर्पित हेल्पलाइन नंबर ०३८४२_ २६४०००जी पर संपर्क करें, जिसे सार्वजनिक सेवा के हित में चालू किया गया था। यह बात क्षेत्रीय सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय बराक वैली जोन सिलचर असम से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कही गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल