फॉलो करें

Copa America: अर्जेन्टीना की चिली पर रोमांचक जीत, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

24 Views

ईस्ट रदरफोर्ड. कोपा अमेरिका फुटबॉल का खुमार फैंस पर चढ़ा हुआ है. वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना का धमाकेदार खेल जारी रखा है. लॉटेरो मार्टिनेज के 88वें मिनट में रिबाउंड पर किए गए गोल की मदद से अर्जेंटीना ने चिली पर 1-0 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. वहीं जोनाथन डेविड के 74वें मिनट में दागे गोल की मदद से कनाडा ने पेरू को 24 साल बाद हराया.

इस मैच के दौरान एक गोल के अंतर से अर्जेंटीना ने जीत दर्ज की. दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेस्सी की कॉर्नर किक पर लगाए शॉट को चिली के गोलकीपर क्लॉडियो ब्रावो ने रोक दिया. उनके इस बात का अंदाजा नहीं था कि रिबाउंड होकर आई गेंद पर मार्टिनेज गेंद को गोल में पहुंचा देंगे. यह उनका टूर्नामेंट दूसरा गोल था. खिलाड़ी खड़े होकर तीन मिनट तक इंतजार करते रहे जिसके बाद वीडियो समीक्षा में गोल की पुष्टि हुई. मार्टिनेज का राष्ट्रीय टीम के लिए यह 26वां गोल है. अर्जेंटीना छह अंकों के साथ ग्रुप ए में सबसे आगे है.

जोनाथन डेविड के 74वें मिनट में दागे गोल की मदद से कनाडा ने कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में पेरू को 1-0 से हरा दिया. कनाडा की 24 साल में अपने दक्षिण अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह पहली जीत है. जैकब शैफेलबर्ग के खिलाफ टैकल के लिए मिगुएल अराउजो को लाल कार्ड दिखाए जाने के कारण पेरू को 59वें मिनट के बाद एक खिलाड़ी के बिना खेलना पड़ा. यह फैसला वीडियो रिव्यू के बाद लिया गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल