फॉलो करें

बांग्लादेश के टॉप रैंक शतरंज ग्रैंडमास्टर जियाउर रहमान की मैच के दौरान मौत

36 Views

नई दिल्ली. बांग्लादेश के टॉप रैंक शतरंज ग्रैंडमास्टर जियाउर रहमान की राष्ट्रीय चैंपियनशिप मैच के दौरान मौत हो गई. शुक्रवार को जियाउर रहमान एक मैच खेल रहे थे, तभी उन्हें स्ट्रोक आया और वहीं की वहीं उनका निधन हो गया. उनकी उम्र 50 वर्ष थी. चेस मैच में इस तरह स्ट्रोक से रहमान की मौत होने से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. उनके सामने बैठे उनके प्रतिद्वंदी खिलाड़ी ने बताया कि उन्हें लगा कि जियाउर पानी की बोतल उठाने के लिए झुके हैं. लेकिन, वह उसके बाद उठ ही नहीं सके.

पिछले कुछ वक्त से खेल के मैदान से एथलीट्स की जान जाने की खबरों ने खेल की दुनिया में मानो दहशत फैला दी है. अब एक ऐसा ही मामला बांग्लादेश की एक चेस चैंपियनशिप के दौरान सामने आया है. जहां, बांग्लादेश के टॉप रैंक शतरंज ग्रैंडमास्टर जियाउर रहमान की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के एक मैच के दौरान मौत हो गई. 50 वर्षीय ग्रैंडमास्टर के सामने बैठे उनके प्रतिद्वंदी इनामुल हुसैन ने कहा कि उन्हें लगा कि वह पानी की बोतल उठाने के लिए झुके हैं.

बांग्लादेश शतरंज महासंघ के महासचिव शहाब उद्दीन शमीम के अनुसार, जियाउर मैच के दौरान बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में ढ़ाका अस्पताल ले जाया गया. जहां, डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया और बताया कि उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल