फॉलो करें

राज्य मंत्री पवित्री मार्गेरिटा ने सिलचर नगर पालिका में सुपर साका इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण किया

28 Views

सिलचर, 9 जुलाई: केंद्रीय विदेश और कपड़ा राज्य मंत्री पवित्रा मार्गेरिटा, जो बराक घाटी की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं, ने मंगलवार को सिलचर नगर बोर्ड कार्यालय में सुपर सॉकर इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण किया। मिनी सुपर सॉकर मशीनों से सुसज्जित इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग असम में पहली बार सिलचर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नालियों को साफ करने के लिए किया जाएगा।
मार्गेरिटा ने नगर निगम बोर्ड कार्यालय में एक कार्यक्रम में अपना भाषण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने सिलचर शहर में मौजूद विभिन्न समस्याओं को कम करने के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं। शहर में बाढ़ की बारहमासी समस्या के समाधान के लिए मास्टर ड्रेनेज सिस्टम लागू किया जाएगा और आने वाले दिनों में शहर का विस्तार वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा। उन्होंने सिलचर को असम का एक महत्वपूर्ण वाणिज्यिक केंद्र बताया और कहा कि सरकार शहर के समग्र विकास के लिए विभिन्न कार्यों के बारे में सोच रही है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्षों पुरानी जलजमाव की समस्या का समाधान करना वर्तमान में राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.


कल सोमवार को मंत्री मार्गेरिटा ने विभिन्न राहत शिविरों का दौरा किया, स्थिति की जांच की और आश्रितों से चर्चा की। बाढ़ के बाद हुए नुकसान और स्थिति का सर्वेक्षण करने के अलावा, मंत्री ने कछार जिला आयुक्त कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में विभिन्न विभागों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की। मंत्री ने कछार में बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा की और पीड़ितों को दिए गए सरकारी अनुदान के खातों की समीक्षा की। साथ ही जल संसाधन विभाग के पदाधिकारियों को बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिले में विभिन्न नदी बांध एवं स्लुइस गेट लगाने का निर्देश दिया गया. मंत्री मार्गेरिटा ने सिलचर की जलभराव की समस्या को हल करने के लिए नालियों को साफ करने के लिए और अधिक परिष्कृत तरीकों का वादा किया। उन्होंने उपायुक्त रोहन कुमार झा और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा भी की. उन्होंने बाढ़ राहत कार्यों के लिए कछार जिला प्रशासन की सराहना की और कहा कि सर्दी के मौसम में सिलचर नालों की सफाई के लिए विशेष कदम उठाए जाने चाहिए और जनता को कूड़े के प्रति जागरूक करने की पहल की जानी चाहिए। इस दिन शिक्षा विभाग सहित एपीडीसीएल के अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने बाढ़ के बाद की स्थिति से उत्पन्न समस्याओं पर प्रकाश डाला। मंत्री ने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया. एपीडीसीएल के अधिकारियों ने बाढ़ के बाद विभिन्न सब स्टेशनों के संचालन की भी जानकारी दी. शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात करते हुए मंत्री मार्गेरिटा ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित होने पर प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक तक की पढ़ाई वाले स्कूलों को वित्तीय सहायता मिलेगी. उन्होंने जिला स्वास्थ्य विभाग से बाढ़ के बाद लगने वाले स्वास्थ्य शिविरों, बीमारियों आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग से कहा कि यदि आवश्यकता हो तो पशु स्वास्थ्य शिविरों के लिए आवश्यक दवाएं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से प्राप्त कर सकते हैं। बैठक में सिलचर विधायक दीपायन चक्रवर्ती, उधारबंध विधायक मिहिर कांति सोम, लक्ष्मीपुर विधायक कौशिक रॉय और अन्य उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल